टीवी एक्टर्स पर पड़ी कोरोना की मार, CINTAA ने सैलरी में 25 से 30% कटौती की जानकारी दी

Spread the love

नई दिल्ली | कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लगभग पिछले 3 महीने से लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ रहा जिसके चलते लंबे समय तक फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद रही। अब अनलॉक 1 (Unlock 1) लगने के बाद फिर से टीवी सीरियल्स की शूटिंग (TV serials shooting starts) शुरू होने जा रही है। हालांकि देश के हर सेक्टर को लंबे समय से बंद रहने के कारण बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। मनोरंजन जगत भी इससे अछूता नहीं है। टीवी सीरियल्स की शूटिंग लंबे समय से बंद होने के कारण मेकर्स को बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे में अब CINTAA ने फैसला लिया है कि वो टीवी एक्टर्स की सैलरी (TV actors salary) में कटौती करेंगे।

खबरों के मुताबिक, शूटिगं नए नियमों के मुताबिक ही की जाएगी। गवर्मेंट की न्यू गाइडलाइंस (Government guidelines) को फॉलो करते हुए शूटिंग शुरू करने से पहले सेट को पूरी तरह से सैनिटाइज (Shooting set sanitize) किया जाएगा। इसके बाद शूटिंग शुरू होगी, हो सकता है लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये प्रोसेस हर रोज किया जाए। इसके साथ ही उनकी सैलरी में से 25% से 30% तक की कटौती (TV actors salary deductions) की जाएगी। इसकी असल वजह है कि मेकर्स को भी उनकी सैलरी चैनल की तरफ से कम मिलेगी और ये प्रोसेस आगे तक चलता जाएगा। हालांकि लंबे समय बाद फिर से काम को लौटने पर एक्टर्स काफी खुश हैं। कुछ अपने घर से वापस मुंबई पहुंच गए हैं।

CINTAA द्वारा सभी एक्टर्स को मैसेज किया गया है कि उनकी सैलरी में अब 25 से 30 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। टीवी एक्ट्रेस ने महिमा मकवाना (Mahima Makwana) ने हाल ही में एक टीवी चैनल से बात करते हुए बताया कि उन्हें जानकारी दी गई है कि अब उनकी सैलरी में कटौती की जाएगी। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कुछ टीवी कलाकारों ने अपने-अपने घरों से शूटिंग भी की थी।



Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories