US Open 2020: पहली बार Dominic Thiem ने खिताबी मुकाबले में बनाई अपनी जगह, सालों बाद मिलेगा ग्रैंड स्लैम चैंपियन

Spread the love

अमेरिका ओपन 2020 के खिताब में पहली बार Dominic Thiem फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया है। यह उनका तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा। 13 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में चल रहे अमेरिका ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेब के बीच जल्द ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। जिसके साथ ही टेनिस के क्षेत्र में एक नए मेल स्लैम चैंपियन मिलेगा। शुक्रवार को हुए पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को हार का सामना करना पड़ा। वहीं खेल में ज्वेरेव ने पाब्लो कैरेनो बुस्टा को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। बता दें लोगों में इस बात की काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है कि 2014 के बाद पुरूष सिंगल्स में अब कोई नया ग्रैंड विनर मिलेगा। 13 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

Dominic Thiem

एश स्टेडियम में लगभग तीन घंटे तक चले मुकाबले के बीच डॉमिनिक थीम ने बीते साल के उपविजेता मेदवेदेव को मात देकर पहली बार अमेरिका ओपन के मुकाबले में एंट्री ली है। इस पूरे खेल में उन्होंने मेदवेदे को 6-2, 7-6 (7), 7-6 (5) से हराया है। थीम का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा, लेकिन बावजूद इसके उन्हें अपने पहले खिताब का बेसब्री से इंतजार है। इस मैच को अपने नाम करने के बाद टेनिस खिलाड़ी थीम का कहना है कि 'जब पहले सेट के बाद बाकी के दो सेट उनके लिए काफी आसान हो गए थे। सेट के आखिर में बहुत अच्छे ढंग से उन्होंने टेनिस खेला जिसमें दोनों ही टाइब्रेकर उन्हें कमाल के लगे।' इस वक्त थीम मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं।

आपको बता दें साल 2014 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब पर स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने कब्जा किया था। वहीं यूएस ओपन के खिताब को जीत कर क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने उसे अपने नाम किया था। उसके बाद राफेल नडाल, रॉजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के नाम यह खिताब रहा। लेकिन इस बार मायूसी की बात यह भी है कि नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाइ कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि वह इस बार भी ग्रैंड स्लेम का खिताब अपने नाम कर सकते थे। गेम से निकाले जाने के बाद से उनके प्रशंसकों में काफी निराशा छाई हुई है।



Read More
Source Link

Related Stories