इस दिन मिलेगी कोरोना से मुक्ति! ये कहती है ग्रहों की चाल

Spread the love

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संबंध में अब तक जो सूचनाएं सामने आयी हैं, उनके अनुसार यह दिसंबर 2019 को बुहान शहर (Buhan City) से प्रारंभ हुआ था। जो पूरी दुनिया में फैलता हुआ भारत में भी प्रवेश कर चुका है।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि कोरोना वायरस (Coronavirus) की दुनिया में शुरुआत की बात की जाए तो उस समय सूर्य, शनि और केतु देवगुरु बृहस्पति की राशि में उन्हीं के साथ थे। इसी योग में ही कोरोना वायरस Corona virus END Date का प्रारंभ हुआ और वहीं इस दौरान इन ग्रहों पर राहु की सातवीं दृष्टि भी थी।

ऐसे में इन अशुभ योगों की कारण ही कोरोना वायरस corona virus END Date पूरी दुनिया में फैला, ज्योतिष के जानकारों के अनुसार किसी भी वायरस को फैलाने में शनि, राहु और केतु की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कारण ये है कि ये तीनों ही ग्रह ज्योतिष में दुख के कारक माने गए हैं।

the END Date of corona virus hindi news

ऐसे में अब कोरोना की मार से परेशान दुनिया इसके खात्मे का इंतजार कर रही है, जबकि अब तक न तो इसकी कोई वैक्सीन corona virus END Date बन सकी है और न ही इसके संक्रमण में कोई कमी देखने को मिल रही है। जबकि आकाश में ग्रह लगातार अपनी चाल को बदल रहे हैं।

वहीं अब कोरोना को लेकर एक बार फिर चौकानें वाली बात सामने आ रही है। चूकिं कोरोना corona virus END Date का कारण ग्रहों की चाल को माना जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर ज्योतिष के जानकारों ने इसके भविष्य को लेकर एक बड़ी बात कही है।

कोरोना को लेकर पंडित सुनील शर्मा का कहना है, कि आसमान में ग्रहों की चाल corona virus END Date ये साफ दर्शा रही है, कि ये संक्रमण लगातार छिप छिप कर हमला करता रह सकता है।

इसी के तहत जो चीजें अभी सामने आ रही हैं, उनके अनुसार दिसंबर 2019 के बाद अब 21 जून 2020 को पहला सूर्य ग्रहण पड़ने जा रहा है। ऐसे में यह ग्रहण कोरोना corona virus END Date की उत्पत्ति जो इससे पूर्ववर्ति यानि दिसंबर 2019 सूर्य ग्रहण में हुई थी, उस पर काफी हद तक रोक लगाने का कार्य कर सकता है। जिसके चलते देश के लोगों व सरकारों को 21 जून के बाद कोरोना में कंट्रोल corona virus END Date आता दिखेगा।

लेकिन ग्रहों की चाल एक बार फिर करीब 3 जुलाई को करवट ले सकती है। दरअसल इसके पीछे मुख्य रूप से चंद्र कारण बनेगा। पंडित शर्मा के अनुसार 5 जुलाई को लगने वाला चंद्र ग्रहण 21 जून के सूर्य ग्रहण द्वारा कोरोना corona virus END Date को लेकर लाई गई राहत को पूरी तरह से मटियामेट कर सकता है।

जिसके बाद एक बार फिर कोरोना संक्रमण corona virus END Date के केसों में तेजी से संक्रमण फैलने की संभावना बनती दिख रही है, जो अब तक के पीक पर जा सकती है।

वहीं इसके बाद कोरोना corona virus END Date का असर सितंबर के शुरुआत तक रहने की ओर ग्रह इशारा करते दिख रहे है। पं. शर्मा के अनुसार कोरोना के कहर के काफी हद तक या यूं कहे करीब पूरी तरह से आजादी 27 सितंबर 2020 corona virus END Date के आसपास मिल सकती है। क्योंकि इस दिन तक कई ग्रहों की चाल में सुधार होने के साथ ही, इसके अलावा निगेटिव बने या यूं कहें कि कोरोना corona virus END Date का सहयोग कर रहे कई ग्रहों के प्रभावों में भी अंतर आ चुका होगा।

ये होगा ग्रहों में बदलाव...
इनमें जहां मुख्य रूप से बुध ग्रह की मिथुन राशि में वक्री गति जुलाई 12, 2020 को समाप्त हो जाएगी। वहीं चंद्र की चाल बदल जाने से इस समय तक चंद्र भी धनात्मक प्रभाव देना शुरू कर देगा। जबकि कोरोना corona virus END Date का सबसे बड़ा कारण माने जाने रहे शनि 29 सितंबर 2020 को मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे।

वहीं शनि के संबंध में मान्यता है कि वह किसी भी नई स्थिति में आने से पहले अपना असर दिखाना शुरू कर देता है। वहीं कोरोना संक्रमण corona virus END Date को फैलाने में प्रमुख किरदार निभाने वाला केतु 23 सितंबर 2020 को सुबह 08: 20 बजे गुरु की राशि धनु से मंगल की राशि वृश्चिक में जाएगा।

देव सेनापति की राशि में होने से यह संक्रमण फैलाने में असफल corona virus END Date रहेगा। ऐसे ही कई ग्रह भी पॉजीटिव स्थिति में आने से कोरोना का इस समय यानि 27 सितंबर 2020 तक हारना लगभग तय दिख रहा है।

इससे पहले 27 सितंबर तक यह वायरस बीच में घटता बढ़ता रहेगा, लेकिन जुलाई अंत से सितंबर के बीच इसकी वैक्सीन के आने corona virus END Date की संभावना भी है। यानि 27 सितंबर 2020 corona virus END Date के बाद इसके केस लगभग खात्मे पर पहुंच जाएंगे। लेकिन इसके बाद भी किसी किसी समय ये समाने आते रह सकता हैं।

ग्रहों की चाल ये भी बताती है कि 27 सितंबर corona virus END Date के आसपास तक डॉक्टर इस बीमारी पर काफी हद तक काबू पा सकते हैं और आम लोगों को इससे बचा सकते हैं। इसके साथ ही इस corona virus END Date कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी भयानक बीमारी को देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में काफी हद तक रोके जाने की संभावना है। वहीं कुछ के दावा तो यहां तक है कि इस दौरान इस बीमारी को न केवल रोका जाएगा, बल्कि कई देशों में इसे जड़ से खत्म corona virus END Date करने की कोशिश की जाएगी या कर भी दिया जाएगा।



Read More
Source Link

Related Stories