WhatsApp में जुड़ने वाला है नया फीचर, मिनटों में खोज सकेंगे पुराना मैसेज

Spread the love

नई दिल्ली: दुनियाभर में व्हाट्सऐप यूजर्स की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है और यही वजह है कि कंपनी हर दिन नए-नए फीचर्स WhatsApp के लिए पेश करती रहती है। इस बीच एक बार फिर व्हाट्सऐप अपने नए फीचर्स ( whatsapp search message ) को लेकर खबरों में बना हुआ है जो बेहद ही खास है। इस नए फीचर ( Search by date feature ) के जरिए आप आसानी से अपने कितने भी पुराने मैसेज ( whatsapp chat search by date ) को खोज सकते हैं।

wabetainfo के मुताबिक, फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है, लेकिन ये जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। हालांकि सबसे पहले इस फीचर को iPhone में यूजर के लिए पेश किया जाएगा और फिर एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए जारी होगा। इस फीचर के इस्तेमाल के लिए व्हाट्सऐप पर एक कैलेंडर आइकन को ऐड किया जाएगा, जिसके बाद यूजर अपने हिसाब से डेट सिलेक्ट करके मैसेज को देख सकेंगे।

गौरतलब है कि Whatsapp Multiple Device Support फीचर पर भी काम कर रहा है। फिलहाल यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को सिर्फ सिंगल डिवाइस पर ही इस्तेमाल कर सकते है, लेकिन आने वाले समय में वो अपने एक व्हाट्सऐप को दूसरे डिवाइस पर बिना लॉग आउट के भी चला सकते हैं। फिलहाल इस फीचर पर कंपनी काम कर रही है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रही है। ये फीचर उन लोगों के लिए मददगार साबित होगा जो एक से ज्यादा फोन का इस्तेमाल करते हैं।

5 अगस्त को Samsung Galaxy Note 20 Series हो सकता है लॉन्च, फीचर्स लीक

WhatsApp Web Without a Phone फीचर की मदद से यूजर आसानी से अपने WhatsApp अकाउंट को डेस्कटॉप पर एक्सेस कर सकते है। हालांकि, इसके लिए आप फोन चलना है और इंटरनेट से कनेक्टेड होना चाहिए। फिलहाल इस फीचर की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पायी है।

अभी व्हाट्सऐप से भेजे गए मैसेज को एक तय समय सीमा के अंदर डिलीट करने का ऑप्शन मिलता है, लेकिन आने वाले समय में इसमें बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और Disappearing Messages Feature की मदद से मैसेज व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट की तरह खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे। हालांकि इस फीचर के आने के बाद यूजर टाइम फ्रेम सेट कर सकते हैं।



Read More
Source Link

Related Stories