Tik Tok से भी बेहतर हैं ये Made In India Apps, आपकी निजी जानकारियां भी रहती हैं सुरक्षित

Spread the love

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच चल रही गर्मा गर्मी ( India China tension ) इन दिनों काफी बढ़ चुकी है जिसकी वजह से अब भारत में चाइनीज़ प्रोडक्ट्स का बहिष्कार ( boycott Chinese products ) करने की मांग उठ रही है। इसमें चाइनीज ऐप्स ( Chinese apps ) भी शामिल है। जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत में टिक टॉक को ( tik tok ) पसंद किया जाता है और इसके करोड़ों में सब्सक्राइबर्स भी हैं। हालांकि चाइनीज वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन Tik Tok जैसे कई मेड इन इंडिया एप्स भी हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। अगर आप भी इन एप्स को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इन एप्स की डिटेल लाए हैं। यहाँ TikTok जैसे शीर्ष 3 भारतीय ऐप्स ( made in India apps ) की सूची दी गई है:

भारतीय ऐप्स सूची:

1. मित्रों : यह एक 8.03 एमबी का वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन है जिसे बेंगलुरु में विकसित किया गया था। तिथि के अनुसार, मैट्रॉन शीर्ष 10 मुक्त Google Play अनुप्रयोगों में एक स्थान पर है। इसके अलावा, एप्लिकेशन को Google Play पर 4.7 सितारों की रेटिंग प्राप्त है। Mitron उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने, संपादित करने, साझा करने और ब्राउज़ करने की अनुमति देता है।

2. बोलो इंडिया: इस वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन की शुरुआत गुड़गांव में हुई है। आवेदन आठ भारतीय भाषाओं में अर्थात् हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, मराठी, मलयालम और गुजराती में मौखिक वीडियो बनाने की अनुमति देता है। लघु वीडियो बनाने के अलावा, आप एप्लिकेशन पर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ विचारों पर चर्चा कर सकते हैं।

3. रोपोसो: यह भारतीय ऐप Android के साथ-साथ IOS के लिए भी उपलब्ध है। रोपोसो को Google Play Store पर 4.7 की रेटिंग और Apple स्टोर पर 4.5 की रेटिंग प्राप्त है। आवेदन वीडियो को शूट करने, संपादित करने और साझा करने की अनुमति देता है। स्लो-मोशन वीडियो इस एप्लिकेशन की एक प्रमुख विशेषता है। आवेदन भी फैशनेबल स्टिकर, फिल्टर, और प्रभाव प्रदान करता है। इसके अलावा, आप प्राकृतिक प्रकाश, स्टूडियो प्रकाश और समोच्च प्रकाश के साथ चित्र भी पकड़ सकते हैं। आप अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, गुजराती, पंजाबी, मराठी और बंगाली जैसी कई भाषाओं में ऐप का उपयोग कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि रोपोसो का इंटरफेस एक टेलीविजन की तरह है क्योंकि इसमें हाह टीवी, बीट्स, लुक गुड-फील गुड और भक्ति जैसे विभिन्न चैनल उपलब्ध हैं।

आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच जो तनाव पैदा हुआ है उसे लेकर भारतीयों में काफी आक्रोश है जो अब चाइनीज प्रोडक्ट और चाइनीज निकल रहा है। लोगों ने अब चीन के ऐप्स डाउनलोड करना छोड़ दिया है और कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय या किसी अन्य देश के ऐप्स डाउनलोड करें और उन्हें इस्तेमाल करें क्योंकि चीनी एप्स आपकी गोपनीय जानकारियों को लीक कर सकते हैं इतना ही नहीं यह एप्स आपको लाखों की चपत भी लगा सकते हैं। ऐसे में अगर आप भारतीय एप्स पर स्विच करना चाहते हैं तो हमने आपको उन भारतीय एप्स के बारे में बता दिया है जो टिक टॉक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं।



Read More
Source Link

Related Stories