Paytm पोस्टपेड से करें 1 लाख रुपये की शॉपिंग, बाद में चुकाएं पैसे

Spread the love

नई दिल्ली: भारत में कोरोनावायरस ( coronavirus ) जिस तरह से फैल रहा है उसकी वजह से उद्योग धंधों को काफी नुकसान पहुंच रहा। हालात यह है कि आप लोगों की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई है कि उन्हें खरीददारी करने के लिए भी अपना बजट बना कर चलना। दरअसल कोरोनावायरस की वजह से ज्यादातर कंपनियां अभी work-from-home करवा रही हैं और कई लोगों की सैलरी में डिडक्शन भी किया जा रहा है ऐसे में लोग आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इस लॉकडाउन ( lockdown ) के दौरान लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो ऐसे में डिजिटल पेमेंट ( digital payment ) को बढ़ावा दिया जा रहा है साथ ही साथ अब पेटीएम ने अपनी पोस्टपेड सर्विस ( Paytm postpaid ) ( Paytm ) की मदद से लोगों को राहत देने की कोशिश की है जिससे उन्हें पैसों की दिक्कत ना हो और उन पर किसी तरह का दबाव न पड़े।

आपको बता दें कि इस महामारी के दौरान में लोन की मांग बढ़ी है ऐसे में लोगों की जरूरत को समझते हुए पेटीएम पोस्टपेड में क्रेडिट लिमिट को बढ़ाकर ₹100000 महीने कर दिया है। जी हां अब पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स ₹100000 की शॉपिंग ( Paytm postpaid shopping offer ) ( Paytm buy now pay later ) कर सकते हैं। आपको बता देंगे शॉपिंग यूजेस ग्रॉसरी स्टोर्स, रिटेल स्टोर्स वगैरह से कर सकते हैं जहां पर उन्हें जरूरत हो।

खास बात यह है कि एक बार आप ₹100000 की शॉपिंग ( Paytm shopping ) कर ले फिर आपको यह तुरंत नहीं चुकाना पड़ेगा बल्कि आपको बिल का भुगतान अगले महीने जाकर करना पड़ेगा जिससे न सिर्फ आपको आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है बल्कि आप पर किसी तरह का बोझ नहीं पड़ता है और आपको रकम चुकाने के लिए 1 महीने का समय भी मिल जाता है।

पेटीएम में लॉकडाउन के इस दौर में जिस तरह से लोगों को राहत दी है उससे बहुत सारे लोगों को फायदा मिलेगा और लोग अपनी दैनिक जरूरतों की चीज जैसे दूध और अन्य किराने की चीजों को खरीदने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ज्यादातर पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स अपने पेटीएम और पेटीएम मॉल पर खरीदारी कर सकते हैं और बिलों का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स सिर्फ ग्रोसरी का ही सामान नहीं बल्कि फर्नीचर, और इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे एसी, फ्रिज के साथ-साथ कई अन्य चीजें भी खरीद सकते हैं जो आपके घरों में इस्तेमाल की जाती हैं।

खास बात यह है कि अगर आपने ₹100000 की शॉपिंग की है तो आपको अगले महीने इस की रकम चुकानी पड़ेगी लेकिन इसमें भी आपको कंपनी की तरफ से बड़ा फायदा दिया जा रहा है क्योंकि अगर आप ₹100000 चुकाने में असमर्थ हैं तो आप इसके लिए आई एम आई का भी लाभ उठा सकते हैं मतलब आप एक लाख की शॉपिंग करते हैं तो आपको ईएमआई में बिल पेमेंट करने की भी सुविधा मिलती है।

पोस्टपेड सेवा को लाइट, डिलाइट और एलिट वर्जन में लॉन्च किया गया है। इसमें पोस्टपेड लाइट से आप ₹20000 की मंथली क्रेडिट लिमिट के साथ शॉपिंग कर सकते हैं जिसमें आप ईएमआई की मदद से बिल की पेमेंट भी कर सकते हैं।



Read More
Source Link

Related Stories