BSNL का यूजर्स को तोहफा, अब 26 जुलाई तक मिलेगा [email protected] प्लान का लाभ

Spread the love

नई दिल्ली। bsnl ने अपने पॉपुलर [email protected] ब्रॉडबैंड प्लान की वैधता 26 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। इस प्लान को कंपनी ने मार्च में लॉन्च किया था। इसका मकसद कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों को फ्री में डाटा का लाभ देना था। पहले इस प्लान की वैधता मई तक थी, लेकिन अब जुलाई कर दिया गया है।

इस प्लान सभी बीएसएनएल लैंडलाइन यूजर को हर दिन हाई स्पीड 5 GB डेटा मिलेगा। इसमें 10 mbps डाउनलोड स्पीड है और डेटा लिमिट खत्म होने के बाद ये स्पीड 1Mbps हो जाएगी। इसके अलावा ग्राहकों को फ्री ईमेल आइडी के साथ 1 जीबी तक की स्टोरेज स्पेस मिलेगी। साथ ही ग्राहकों को कोई अडिशनल चार्ज और सिक्योरिटी डिपॉजिट प्लान के लिए नहीं देना होगा। इसमें कॉलिंग के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है, कॉलिंग चार्ज लैंडलाइन प्लान के मुताबिक लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि हाल ही में bsnl ने 149 रुपये वाला फ्री कॉलिंग सस्ता पोस्डपेड बंद कर दिया है। इसमें यूजर्स को 100 मिनट STD और LOCAL फ्री कॉलिंग (free calling) के साथ 500MB डेटा दिया जाता था। फ्री मिनट खत्म होने के बाद ग्राहकों से 1 पैसे प्रति मिनट वसूला जाता था। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहको को 100 मैसेज भी मुफ्त में मिलता था। बता दें कि डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40Kbps स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलता था, लेकिन अब इस प्लान को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

दमदार फीचर्स के साथ Motorola One Vision Plus लॉन्च, कीमत बेहद कम

बीएसएनएल 149 रुपये वाले प्लान के बंद होने के बाद अब कंपनी के पास सिर्फ 9 पोस्टपेड प्लान बचे हैं। इसमें सबसे सस्ते प्लान की कीमत 99 रुपये है और टॉप प्लान की कीमत 1,525 रुपये रखी गयी है। इसके अलावा 225 रुपये वाला प्लान भी है। इन सभी पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग व डेटा का लाभ मिलेगा।



Read More
Source Link

Related Stories