All Time Hike पर RIL Share, लगातार तीसरे दिन कायम रहा 10 लाख करोड़ रुपए Market Cap

Spread the love

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ( Reliance Industries Share Price ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। लगातार दूसरे कंपनी का शेयर ( RIL Share Price ) 1600 रुपए प्रति शेयर के पार रहा। आज कारोबारी दिन कंपनी के शेयर ने नया रिकॉर्ड कायम करते हुए करीब 1648 रुपए के 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

वहीं दूसरी ओर कंपनी का मार्केट कैप ( RIL Market Cap ) भी लगातार तीसरे दिन 10 लाख करोड़ पर बंद हुआ। जानकारों की मानें तो आज रिलायंस के शेयरों में उछलने की असल वजह सऊदी अरब ( Saudi Arab ) की एक और कंपनी द्वारा इंवेस्टमेंट की बात सामने आई है। आने वाले दिनों कंपनी के शेयरों में और भी उछाल देखने को मिल सकता है।

Indo-Sino Tashan में कहीं डूब ना जाए 6 लाख करोड़ का कारोबार

रिलायंस ने कायम किया एक और रिकॉर्ड
जियो प्लेटफॉर्म में इंवेस्टमेंट से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली। आज कंपनी का शेयर 1647.85 रुपए पति शेयर के रिकॉर्ड लेवल पर चला गया। वैसे कारोबार बंद होने तक कंपनी का शेयर 1617.50 रुपए पर आ गया। जबकि आज सुबह कंपनी का शेयर 1641.50 रुपए पर खुला था। आपको बता दें कि मार्च के महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों को काफी नुकसान हुआ।

23 मार्च 2020 को कंपनी का शेयर 52 हफ्तों के निचले स्तर 867.82 रुपए पर आ गया। उसके बाद जियो में निवेश की खबरों को हवा मिली और कंपनी के शेयरों में तेजी आने लगी। 22 अप्रैल को जब फेसबुक के साथ जियो की पहली डील हुई तो रिलायंस का शेयर 1351.01 रुपए पर आ चुका था। 8 जून को कंपनी का शेयर 1624 रुपए के साथ 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका था। आखिरी कारोबारी दिन 12 जून को कंपनी का शेयर 1588.80 रुपए पर पहुंच चुका था।

LAC पर तनाव का असर, उच्चतम स्तर से करीब 800 अंकों की गिरावट पर बंद हुआ Share Market

10 लाख करोड़ रुपए की कंपनी
वहीं दूसरी ओर कंपनी का मार्केट कैप भी लगातार तीसरे कारोबारी दिन 10 लाख करोड़ के पार जाकर बंद हुआ। आज कंपनी के मार्केट में उछाल आया और 10.25 लाख करोड़ के करीब पर बंद हुआ। जबकि इन दो महीनों में जियो प्लेटफॉर्म की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज बीएसई में मार्केट कैप के लिहाज से दो बार 10 लाख करोड़ रुपए के आंकड़ों को छुआ।

शुरूआत 23 मार्च से करें तो कंपनी का मार्केट कैप 5.3 लाख करोड़ रुपए के आसपास आ गया था। लेकिन पहली डील होने के साथ कंपनी के मार्केट कैप में करीब 3 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हुआ और 22 अप्रैल को कंपन का मार्केट कैप 8.56 लाख करोड़ रुपए हो गया। जबकि 8 जून को कंपनी का मार्केट 10.29 लाख करोड़ रुपए के पार गया। बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भी कंपनी का मार्केट कैप 10.07 लाख करोड़ रुपए था।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories