RIL Q1 Result : Jio के मुनाफे में हो सकता है इजाफा, ओटूसी कारोबार से मिल सकता है झटका

Spread the love

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के पहली तिमाही नतीजों ( Reliance Industry Q1 Results ) पर शेयर बाजार निवेशकों ( Share Market Investors ) से लेकर आम लोगों तक सभी की नजरें हैं। ओटूसी कारोबारको छोड़ दिया जाए तो रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) के नतीजों के अच्छे आने के आसार है। जानकारों की मानें तो आज रिलायंस के नतीजों का दारोमदर रिलायंस जियो के नतीजों पर टिका हुआ है। उम्मीद की जा रही है शाम 4 बजे के बाद रिलायंस के तिमाही नतीजे सामने आ जाएंगे। अमूमन कंपनी के तिमाही नतीजे शेयर बाजार ( Share Market ) के बंद होने के बाद आते हैं। मौजूदा समय में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर प्राइस ( Reliance Industries Share Price ) सपाट देखने को मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- SEBI की कंपनियों को राहत, Q1 Results की समयसीमा 15 सितंबर तक बढ़ाई

ऑयल कारोबार में देखने को मिल सकती है सुस्ती
रिलायंस इंडस्ट्री के ऑयल कारोबार में इस तिमाही में सुस्ती देखने को मिल रही है। इसका कारण है कोरोना वायरस लॉकडाउन और क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी गिरावट। अनुमान के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्री का मुनाफा 8374 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है, जबकि पिछली तिमाही में मुनाफा 10813 करोड़ रुपए था। वहीं कंपनी रेवेन्यू के 1.06-1.20 लाख करोड़ रुपए रहने के आसार हैं जो बीती तिमाही में 1.36 लाख करोड़ रुपए था।

यह भी पढ़ेंः- Taxpayers को बड़ी राहत, अब 30 सितंबर तक बढ़ाई गई Income Tax Return File करने की Last Date

रिलायंस जियो मचा सकता है धमाल
मीडिया रिपोर्ट और जानकारों के अनुसार आज जियो के नतीजे धमाल मचा सकते हैं। अनुमान के अनुसार कंपनी की आय में 15000 करोड़ रुपए हो सकती है जो बीती तिमाही में 13968 करोड़ रुपए थी। वहीं बात मुनाफे की करें तो इसमें भी एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल सकता है। अनुमान के अनुसार मुनाफे का आंकड़ा 2500 करोड़ रुपए तक जा सकता है जो बीती तिमाही में 1350 करोड़ रुपए था। वहीं एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर 130 रुपए से 138 रुपए रहने के आसार है। पहलह तिमाही मूे कंपनी के यूजर्स की संख्या 39 करोड़ रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः- क्या 2020 में 2020 डॉलर प्रति औंस पर आएगा Gold, जानिए किस स्तर पर आ गए हैं दाम?

रिटेल कारोबार में कोरोना का असर
वहीं दूसरी ओर रिलायंस रिटेल कारोबार में कोरोना वायरस का असर देखने को मिल सकता है। इस बार कंपनी को रिटेल कारोबार में 40000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू मिल सकता है। वैसे कंपनी की ओर से अब रिटेल कारोबार की ओर ध्यानल दिया जा रहा हैै। हो सकता है आज कंपनी फ्यूचर रिटेल के एक्वायर करने की घोषणा कर दे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फ्यूचर ग्रुप के साथ करीब 27 हजार करोड़ रुपए की डील कर सकती है।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories