9 दिनों में 5 रुपए से ज्यादा महंगे हो गए Petrol और Diesel के दाम, जानिए आपके शहर में कितनी हो गई कीमत

Spread the love

नई दिल्ली। करीब 3 महीने के लॉकडाउन के बाद जब देश में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) रुटीन में रिवाइज्ड होने शुरू हुए तो किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि ऑयल कंपनियां महज 9 दिनों में आम लोगों को झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) में 5 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हो जाएगा। क्योंकि देश की प्रदेश सरकारें पहले ही वैट में इजाफा आम लोगों की कमर पहले ही तोड़ चुकी थी। बात अगर आज की करें तो लगातार 9वें दिन देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price in Delhi Today ) में सबसे ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में 59 पैसे और पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 48 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। ताज्जुब की बात तो ये है कि देश और विदेश के बाजारों में क्रूड ऑयल की कीमत ( Crude Oil Price ) में लगातार गिरावट देखने को तिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Hike ) कितने हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में लगातार 9वें दिन इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार 9वें दिन इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में 48 पैसे, कोलकाता में 46 पैसे, मुंबई में 47 पैसे और चेन्नई में 43 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस इजाफे के बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम 83 रुपए प्रबति लीटर पार करते हुए 83.15 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.26 रुपए, कोलकाता में 78.10 रुपए और चेन्नई में 79.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में जबरदस्त इजाफा
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम आम जनता के लिहाज से ख्ख्खतरे के निशान से ऊपर जा रहे हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में अधितम 59 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी तमें हुई है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 74.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 57 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 73.21 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 53 और 51 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 70.33 रुपए और 72.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

9 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा
आज यानी 15 जून 2020 को पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफे में 9 हो गए हैं। इन 9 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के दाम में अधिकतम 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 3.24 रुपए प्रति लीटर बढ़ गए हैं। बाकी महानगरों की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल पर 4.85 रुपए और डीजल पर 4.81 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में पेट्रोल में 4.87 रुपए और डीजल में 4.99 रुपए प्रति लीटर बढ़े हैं। चेन्नई में पेट्रोल पर 4.40 रुपए प्रति लीटर और डीजल 4.51 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories