कम टाइम में कमाना है मुनाफा तो इन स्टॉक्स पर लगाएं दांव, एक साल में मिलेगा मोटा मुनाफा

Spread the love

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS ) की वजह से फिलहाल बैंक में पैसा रखना किसी तरह से फायदेमंद नहीं रह गया है। दरअसल ब्याज दरें ( Interest rates ) इतनी कम हो गई है कि सालों पैसा पड़े रहने के बावजूद न के बराबर मुनाफा होगा। यही वजह है कि अब लोग fixed Deposit से अलग कुछ और निवेश विकल्पों ( Investment Options ) के बारे में विचार कर रहे हैं। इसीलिए आज हम आपको कछ ऐसे स्टॉक्स ( investment in STOCKS ) के बारे में बताएंगे जहां इनवेस्ट कर आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं वो भी महज एक साल के अंदर।

मार्केट एक्सपर्ट्सवैसे तो निवेशकों ( INVESTORS ) को ब्रांड वैल्यू, बाजार शेयर और फंडामेंटल मजबूती की वजह से ब्लूचिप शेयरों में निवेश की सलाह देते है, लेकिन मिडकैप सेक्टर में भी कुछ ऐसे चुनिंदा शेयर है जो आपको अच्छी कमाई करा सकते हैं।

Tata Consumer Products ( TCP ) – टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट शानदार निवेश विकल्‍प है, कंपनी ने टाटा केमिकल के कंज्यूमर बिजनेस को टाटा ग्लोबल ब्रेवरीज के साथ मर्ज किया है । जिसकी वजह से इस शेयर से अच्छी कमाई की उम्मीद है। इस शेयर से मार्केट एक्सपर्ट्स को 15 फीसदी रिटर्न ( RETURN ) की उम्मीद है। इन्वेस्टर्स को 376 रुपये पर खरीदकर 431 रुपये के लक्ष्य तय करना चाहिए।

RBI के नियम के चलते उदय कोटक को छोड़ना होगा Kotak Mahindra , इन बैंक के CEOs को छोड़ना होगा पद

आदित्‍य बिरला फैशन एंड रिटेल- Pantaloons के टेकओवर से कंपनी को शानदार लाभ हुआ है। कंपनी ने पिछले 5 सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है वहीं कोविड-19 ( covid-19 ) के वक्त में भी मास्क विक्रेता ( mask ) के रूप में ये कंज्यूमर की पहली पसंद बने हैं। आपको बता दें कंपनी फिलहाल 1000 करोड़ के राइट्स इश्यू ( Rights Issue ) करने वाली है और एक्सपर्ट इसके शेयर में 47 फीसदी रिटर्न की उम्मीद कर रहे हैं । इस शेयर में 190 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी जा रही है।

Cipla – कोरोना के वक्त में फार्मा कंपनीज ने काफी कमाई कराई है। माना जा रहा है कि अगले एक साल तक ये कंपनियां मार्केट की बड़ी दावेदार बनकर उभरेंगी । बात करे अगर सिप्ला की तो इस कंपनी के इतिहास को आप खुद देख सकते हैं । फिलहाल मार्केट एक्सपर्ट 635 रुपए के लक्ष्य के साथ इसे खरीदने की सलाह देते हैं। इसकी वजह है कि अमेरिका के FDA में Cipla ने 259 ANDAs फाइल कर रखें है, जिसमें से 175 को मंजूरी मिल गई है। वहीं, 22 को अस्थाई मंजूरी मिली है। यानि आने वाले वक्त में चकंपनी शानदार प्रदर्शन कर सकती है।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories