प्रवर्तन निदेशालय ने भी दर्ज किया केस, पिता ने रिया चक्रवर्ती पर लगाया है 15 करोड़ की हेराफेरी का आरोप

Spread the love

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुक्रवार को बड़ा ट्विस्ट आ गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में अभिनेता के परिवार की ओर से 15 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी का आरोप लगाते हुए पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है।

गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से ली थी डिटेल
इससे पहले गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से इस मामले को लेकर एफआईआर और सुशांत के बैंक खातों की डिटेल ली थी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी सरकार पर निशाना साधा था, साथ ही मामले को सुशांत के फैंस से जुड़ा हुआ बताया था। फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि कम से कम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से शुरू कर देनी चाहिए। उधर बिहार सरकार ने मंत्री ने भी सीबीआई जांच की बात कही है।

स्टार्ट अप और मनी ट्रांसफर बने जांच की वजह

सुशांत के पिता का आरोप था कि सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये तीन खातों में ट्रांसफर किए गए। कथित तौर पर ये अकाउंट्स रिया, उसके भाई शोविक और उसकी मां के हैं। सुशांत और रिया ने एक साथ तीन स्टार्ट-अप में इन्वेस्टमेंट भी किया था।

रिया पर इन धाराओं में दर्ज है केस

पटना में दर्ज एफआईआर में रिया पर गैरजमानती धाराएं भी लगी है। पटना की राजीव नगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 341(जबरन नियंत्रण में रखना), 342 (गलत इरादों से बांधे रखना), 380 (चोरी), 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वास घात करना) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत रिया और उसके परिजन समेत छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में गुरुवार को सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार...



Read More
Source Link

Related Stories