UPPSC 2019 PCS/ACF-RFO: 25 अगस्त को होने वाली मुख्य परीक्षा स्थगित, जानें नई तिथियां

Spread the love

UPPSC 2019 PCS/ACF-RFO: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2019 और सहायक वन संरक्षक /क्षेत्रीय वन अधिकारी भर्ती की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। दोनों परीक्षाएं अब सितंबर और अक्टूबर माह में आयोजित होंगी। आयोग ने प्रदेश सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध लागू किए जाने के मद्देनजर यह फैसला लिया है। पीसीएस मुख्य परीक्षा अब 22 सितंबर और एसीएफ/आरएफओ की मुख्य परीक्षा 15 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी।

बता दें कि पहले यह पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा 25 अगस्त से आयोजित की जानी थी। वहीं, सहायक वन संरक्षक यानी एसीएफ और क्षेत्रीय वन अधिकारी यानी आरएफओ 2019 मुख्य परीक्षा 19 सितंबर से आयोजित की जानी थी।

पीसीएस और एसीएफ, आरएफओ प्री परीक्षा 15 दिसंबर 2019 हो हुई थी। 17 फरवरी को प्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था। दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थी पास हुए थे जो कि अब मुख्य परीक्षा में भाग लेंगे।

आयोग ने कोविड-19 के मद्देनजर पहली बार पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए गाजियाबाद में भी परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। इससे पहले मुख्य परीक्षा केवल प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की जाती थी, लेकिन इस बार गाजियाबाद में भी होगी।



Read More
Source Link

Related Stories