IBPS RRB PO/Clerk recruitment 2020 : अधिकारी पदों के लिए निकली भर्ती, 1 जुलाई से करें आवेदन

Spread the love

IBPS RRB PO/Clerk recruitment 2020 : बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection) (आईबीपीएस) (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (Regional Rural Banks) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवारों का चयन अधिकारी पद (scale I, II, and III) के लिए होगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू राउंड में सफल होंगे, उन्हें देशभर में स्थित बैंकों में नियुक्ति दी जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 43 बैंकों ने नौकरियों के लिए अधिसूचना जारी की थी। आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू होकर 27 जुलाई तक चलेगी।

IBPS RRB PO/Clerk recruitment 2020 : पात्रता मानदंड
उम्र सीमा : स्केल II या वरिष्ठ मैनेजर पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, scale II या मैनेजर स्तर के पदों के लिए 21 से 32 साल के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। scale I या सहायक मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। कार्यालय सहायक पदों के लिए आवेदक की उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए, जबकि ऊपरी आयु सीमा 28 साल रखी गई है। उम्र सीमा की गणना 1 जुलाई, 2020 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता : इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को के पास कम से कम बैचलर डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए कार्य अनुभव भी मांगा गया है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

IBPS RRB officer, office assistant recruitment 2020 : फी
उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ 850 रुपए का शुल्क भी देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 175 रुपए देने होंगे।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories