10th pass govt job 2020: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, न परीक्षा और न होगा इंटरव्यू

Spread the love

HPSEBL recruitment 2020: 10 वीं पास बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सरकारी नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए ये खबर खास है। अब इस सरकारी नौकरी के लिए न तो देनी होगी परीक्षा और न ही इंटरव्यू। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने कुल 1892 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpseb.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई शाम 5 बजे है।

लाहौल और स्पीति जिले, किन्नौर, पांगी और भरमौर उपमंडल में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए चंबा और शिमला के डोडरा कंवर उप-डिवीजन में आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त शाम 5 बजे तक बढ़ाई गई है। उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से एक आवेदन जमा करना होगा।

HPSEBL भर्ती 2020: रिक्ति विवरण

कुल - 1892

जूनियर टी / मेट - 1500
जूनियर हेल्पर - 392

HPSEBL भर्ती 2020: आवेदन कैसे करें

आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करने और इसे भरने के बाद, उम्मीदवारों को निम्नलिखित पते में से एक को पोस्ट करना होगा। आवेदन समय सीमा पर या उससे पहले तक पहुंचने चाहिए।

पता है

मुख्य अभियंता (संचालन) उत्तर क्षेत्र, एचपीएसईबी लिमिटेड, धर्मशाला, जिला कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश, 176215।

मुख्य अभियंता (संचालन) मध्य क्षेत्र, एचपीएसईबी सीमित, मंडी, हिमाचल प्रदेश, 176215

मुख्य इंजीनियरिंग (संचालन) दक्षिण क्षेत्र, एचपीएसईबी, विद्युत भवन, शिमला, हिमाचल प्रदेश, 171004

HPSEBL भर्ती 2020: शुल्क

100 रुपये का आवेदन शुल्क लागू होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान किया जाएगा। महिला उम्मीदवारों को किसी भी शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी।

एचपीएसईबीएल भर्ती 2020: पात्रता

शिक्षा: आवेदक कम से कम मैट्रिक पास होना चाहिए। वायरमैन, आईटीआई सर्टिफिकेट ऑफ नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट ओ वन इयर एमएमटी कोर्स के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

आयु: आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु 30 साल से कम है। आयु की गणना 1 अप्रैल, 2020 तक की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

HPSEBL भर्ती 2020: चयन

कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी, हालांकि, उम्मीदवारों का मूल्यांकन 100 अंकों में से किया जाएगा। उम्मीदवारों को मैट्रिक्स में स्कोर किए गए अंकों के आधार पर 60 अंकों से सम्मानित किया जाएगा। आईटीआई प्रमाणन में स्कोर करने के लिए कुल 25 अंक प्रदान किए जाएंगे। 2.5 अंक पूर्व कार्य अनुभव को दिए जाएंगे और 12.5 अंक पृष्ठभूमि पर आधारित हैं। पृष्ठभूमि मानदंड में, एक अनाथ या एकल बेटी को 1 अंक दिया जाता है, एक विधवा या एकल महिला के लिए एक, बीपीएल परिवारों से संबंधित 2.5 अंक दिए जाएंगे।



Read More
Source Link

Related Stories