Unlock 1.0 में PhonePe ने किया भर्ती का ऐलान, जानें कब से शुरू होगा प्रोसेस

Spread the love

नई दिल्ली : कोरोना महामारी ( coronavirus ) के बीच लोगों की हालत खराब है ऐसे में हर एक इंसान को लगातार ये डर लगा है कि कब उसकी नौकरी चली ( job loss ) जाए। हालात ऐसे है कि लोग नौकरी न मिलने की वजह से किसी तरह अपनी नैकरी बचाने की जुगत में है। हर इंसान यही कहते मिल रहा है कि कहीं नौकरी नहीं है। ऐसे में अगर हम आपसे कहें कि कोरोना क्राइसिस में भी कुछ कंपनियां हायरिंग कर रही हैं तो? चौंक गए लेकिन ये सच है । अभी कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि अमेजन ( Amazon ) और बिगबॉस्केट ( bigbasket ) ने भर्ती करने का ऐलान किया है वो भी बड़ी तादाद में। अब इसमें एक और नाम जुड़ने वाला है। Phonepe का। फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) के मालिकाना हक वाले इस डिजिटल पेमेंट्स प्लेटफॉर्म ( Digital Payment Platforms ) ने फिलहाल 550 लोगों की भर्ती करने का ऐलान किया है।

Health Insurance Policy में कैशलेस या REIMBURSMENT कौन सा ऑप्शन चुना आपने, जानें इनके फायदे-नुकसान

आपको मालूम हो कि फोनपे का इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है और कंपनी अपने प्रतिद्वंदी पेटीएम और गूगलपे को कड़ी टक्कर दे रही है । लॉकडाउन के वक्त जब सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलेरी काटने में लगी थी उस वक्त भी Phonepe ने अपने सभी कर्मचारियों की सैलेरी पहले की तरह ही बनाएं रखी उसमें किसी तरह की कमी नहीं की थी। इसके अलावा कंपनी इसी महीने एप्रेजल प्रोसेस ( Appraisal Process ) शुरू करने जा रही है।

पैसा बढ़ाने की होती है ट्रिक, 7 साल में रकम को ऐसे कर सकते हैं दोगुना

फोनपे के सह-संस्थापक और सीटीओ राहुल चारी ने कहा कि ‘’पिछले दो-तीन महीनों में हमने लोगों को नौकरी पर रखने की अपनी गति तेज की है। कंपनी इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट फंक्शंस, सेल्स, बिजनस डेवलपमेंट और मार्केटिंग में लोगों की भर्ती कर रही है”

Phonepe की बात करें तो ये कंपनी गूगल पे ( google pay ) और पेटीएम ( Paytm ) की तरह डिजीटल पेमेंट फैसिलिटी देती है। इसके साथ ही अपने ऐप ( phonepe app ) के जरिए कंपनी फाइनेंशियल प्रोडक्ट भी बेचती है। कंपनी ने 183 ब्रैंड्स के लिए मिनी डिजिटल स्टोर बना रखे हैं । फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) ने हाल ही में इस कंपनी में 9 करोड़ का इंवेस्टमेंट किया है।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories