SBI WeCare Scheme: एसबीआई ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

Spread the love

नई दिल्ली।
SBI WeCare Scheme: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) ने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई के सीनियर सिटीजन ग्राहकों को अब डिपॉजिट ( SBI FD Scheme ) पर ज्यादा ब्याज मिलेगा। हाल ही में बैंक ने SBI Wecare Deposit नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। जिसका फायदा वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा।

इस स्कीम में सीनियर सिटीजन को 5 या उससे अधिक अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit Interest Rate ) पर अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है। इस योजना के तहत एफडी पर अतिरिक्त 0.30 फीसदी ब्याज मिलता है। बता दें कि एसबीआई ने सीनियर सिटीजन के लिए विशेष एफडी योजना की शुरुआत की थी। इस योजना की खास बात है कि सीनियर सिटीजंस को अपने निवेश पर ज्यादा ब्याज मिलता है।

Kisan Samman Nidhi : किसानों के खाते में आएंगे 2-2 हजार रुपए, आज से 30 नवंबर तक मिलेगा लाभ

sbi_001.jpg

Wecare Deposit स्कीम के फायदे
एसबीआई द्वारा Wecare Deposit स्कीम सीनियर सिटीजंस के लिए शुरू की गई है। इस योजना में 5 साल या उससे अधिक अवधि के डिपॉजिट (FD) पर 30 बेसिस पॉइंट्स का एक्स्ट्रा (additional 30 bps) प्रीमियम इंट्रेस्ट मिलता है। हालांकि, यह सिर्फ सीनियर सिटीजन के निवेश पर ही मिलेगा। बता दें कि SBI की यह खास स्कीम 30 सितंबर 2020 तक ही लागू रहेगी।

किसे मिलेगा लाभ
Wecare Deposit स्कीम के तहत 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक को लाभ मिलेगा। SBI की विशेष FD योजना 5 साल या उससे ज्यादा अवधि के लिए लागू होगी। नई ब्याज दरें नए डिपॉजिट और मौजूदा डिपॉजिट दोनों पर लागू होंगी। SBI ने 12 मई 2020 से सीनियर सिटीजन के लिए यह योजना लॉन्च की थी। इसमें सीनियर सिटीजन विशेष FD स्कीम में फिस्क्ड डिपॉजिट करते हैं तो उन्हें 6.2% ब्याज मिलेगा। इस योजना में अधिकतम जमा राशि:2 करोड़ रुपए से कम हो सकती है।

कोरोना काल में करने जा रहे हैं निवेश तो ये बैंक दे रहा है सबसे ज्यादा रिटर्न, जानिए FD पर कितना होगा फायदा



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories