मात्र 499 रूपए में मिलेगा 5 लाख का इंश्योरेंस, जानें कैसे ले सकते हैं आप

Spread the love

नई दिल्ली: हालांकि हमारे देश में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आई है बल्कि पहले से कई गुना ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद अर्थव्यवस्था की हालत देखते हुए सरकार ने कामकाज वापस से शुरू करने का फैसला किया है। वर्तमान में भारत unlock 1.0 में हैं और सभी कंपनियां अपना काम स्टार्ट कर चुकी है ।

इसी कड़ी में ट्रैवेल कंपनियों का नाम भी आता है। एविएशन इंडस्ट्री ( Aviation industry ) भी अपना काम शुरू कर चुकी है, और इसी को देखते हुए डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने एक खास इंश्योरेंस ( phonepe insurance for covid-19 )कवर लॉन्च किया है। phonepe ने इस डोमेस्टिक मल्टी इंश्योरेंस कवर (Domestic Multi Insurance Cover) के लिए Icici Lombard से हाथ मिलाया है। देश भर के फोनपे यूजर्स इस ट्रैवेल इंश्योरेंस का फायदा उठा सकते हैं। लिए आपको बताते हैं इस स्कीम के बारे में कुछ खास बातें-

विदेशी निवेशकों ने फिर किया भारतीय शेयर बाजार का रूख, 2 हफ्ते में 20 हजार करोड़ का निवेश

कैसे खरीदें- PhonePe यूजर्स phonepe app के “My Money” सेक्शन में जाकर डोमेस्टिक मल्टी-ट्रिप इंश्योरेंस पॉलिसी को खरीद सकते हैं। पूरे प्रोसेस पूरा हेने के बाद कस्टमर्स को तुरंत पॉलिसी डॉक्युमेंट्स जारी कर दिया जायेगा। इसकी फीस जो कि 499 रूपए है के लिहाज से ये सबसे सस्ता इंश्योरेंस कवर है। इसे लेने के बाद कस्टमर आराम से किसी भी ट्रांसपोर्ट से देशभर में कहीं भी यात्रा कर सकते हैं. यात्रा के लिए घर से निकलने से लेकर वापस आने तक के पूरे समय को इसमें शामिल किया जाएगा।

आपको मालूम हो कि covid-19 के बीच ट्रैवेल करने वालों के लिहाज से ये प्रोडक्ट काफी अच्छा है। कई बार उन्हें अपनी ट्रिप कैंसिल करनी पड़ जाती है। इसके लिए उन्हें हर ट्रिप के लिए अलग से इंश्योरेंस कवर नहीं खरीदना पड़ेगा।

अलग से नहीं लेना पड़ेगा TRAVEL Insurance-

Phonepe की इस सर्विस की सबसे दबड़ी खास बात ये है कि इसे लेने के बाद आपको अलग से हर बार डोमेस्टिक ट्रैवेल के लिए ट्रैवेल इंश्योरेंस नहीं कराना पड़ेगा। बिजनेस और पर्सनल ट्रिप पर आप इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं, और इसके लिए एक साल में आपको मात्र 499 रूपए खर्च करने होंगे ।

इसके साथ ही अगर आप किसी भी कारण से अपनी फ्लाइट कैंसिल करते हैं या आपको हॉस्पिटलाइज होना पड़ता है तो भी आपको कुछ लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा अगर किसी ट्रैवेल के दौरान इंश्योरेंस होल्डर की जान चली जाती है तो उसे 5 लाख का इंश्योरेंस कवर भी दिया जाएगा । ( सरकार द्वारा लॉकडाउन की वजह से आपकी ट्रिप कैंसिल हो जाती है तो आपको 1,000 रुपये तक मिलेंगे )



Read More
Source Link

Related Stories