सोलर प्लांट से घर बैठे 1 लाख रुपए तक की कर सकते हैं कमाई, जानें कैसे शुरू करें बिजनेस

Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में जहां कई लोग बेरोजगार हो गए हैं। वहीं कुछ इंडस्ट्री अभी भी ऐसी है जहां ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं। उन्हीं में से एक है सोलर इंडस्ट्री (Solar Industry)। आप घर की छत पर सोलर प्लांट (Solar Plant) लगाकर या इसके सप्लायर और एजेंट बनकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए सरकार की ओर से भी कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनके जरिए आप लाभ ले सकते हैं।

सोलर बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकारें लगातार सपोर्ट भी कर रही हैं। हर साल सोलर इंडस्ट्री में 3 गुना की वृद्धि हो रही है। सरकार ने 2022 तक 100GW सोलर इंस्टॉलेशन का लक्ष्य रखा है। सोलर प्लांट लगाने के लिए गवर्नमेंट स्कीम के तहत सस्ते दामों पर सोलर प्लांट मुहैया कराए जा रहे हैं। साथ ही इन पर सब्सिडी भी दी जा रही है। कई बैंकों की SME ब्रांच से इसके लिए आप लोन ले सकते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस बिजनेस से एक महीने में 30 हजार से 1 लाख रुपए तक कमाई की जा सकती है। आत्मनिर्भर भारत मिशन के तहत हरियाणा की सोलर कंपनी लूम सोलर (Loom Solar) भी मदद कर रही है। यह देश की सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग की बड़ी कंपनी है। आप बतौर रिटेल डीलर बनकर भी मुनाफा कमा सकते हैं।

कंपनी में आप तीन तरीके से जुड़ सकते हैं। जिनमें डीलर, डिस्ट्रीब्यूटर्स और इन्फ्लुएंसर शामिल है। अगर आप डीलर बनना चाहते हैं तो आपको कंपनी की डीलरशिप लेनी होगी। इसके लिए आप https://www.loomsolar.com/products/dealerपर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन registration करा सकते हैं। वहीं डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए https://www.loomsolar.com/products/distributor-registration लिंक पर क्लिक करें। कंपनी की ओर से हर शहर में चुनिंदा डिस्ट्रीब्यूटर बनाए जाते हैं। आप ज्यादा डिटेल्स के लिए इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। अगर आप स्टूडेंट या हाउसवाइफ हैं तब भी आप सोलर प्लांट का बिजनेस कर सकते हैं। इसके लिए आप इंफलुएंसर बन जाइए और एफीलेट मार्केटिंग के जरिए कंपनी के प्रोडक्ट्स बेचिए। इससे कंपनी आपको अच्छा कमीशन देगी। ज्यादा जानकारी के लिए https://www.loomsolar.com/pages/become-an-affiliate-earn-money लिंक पर क्लिक करें।



Read More
Source Link

Related Stories