अब युवाओं को भाया आउटडोर स्टेशंस पर डांस करना, यूट्यूब पर वायरल हुए वीडियो

Spread the love

एक अच्छी लोकेशन और उसके साथ शानदार डांस मूव्स। इन दिनों शहर की सडक़ों में ऐसे नजारे देख जयपुराइट्स रूक जाते हैं। यकीनन ये शब्द आपके मन में भी डांस के प्रति उत्साह को बढ़ा रहे होंगे, वहीं इस तरह के सीन्स को लाइव देखने के लिए भी आपका खास एक्साइटमेंट होगा। यू-ट्यूब पर भी ऐसे शूट्स काफी तारीफ बटोर रहे हैं। दरअसल इन दिनों शहर के डांसर्स में आउटडोर्स शूट का चलन दिखाई देने लगा है।

इन दिनों डांस कोरियोग्राफर्स का कहना है कि अपने टैलेंट को दिखाने के लिए सोशल मीडिया प्रजेंस होना जरूरी है। डांसर्स अब डिफरेंट सॉन्ग्स को कोरियोग्राफ कर उसे शूट करते हैं और फिर इसे यू-ट्यूब, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया साइट्स के जरिए लोगों तक ले जा रहे हैं। पिछले कुछ सालों से शुरू हुई यह प्रेक्टिस अब नेक्स्ट लेवल पर पहुंच गई है। अब जितनी मेहनत गाना कोरियोग्राफ करने पर की जा रही है, उतना ही लोकेशन और शूट पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

मिल रहा नया प्लेटफॉर्म
डांस कोरियोग्राफर्स का कहना है कि यू-ट्यूब पर अपलोड की जाने वाली कोरियोग्राफी के जरिए हमें नया प्लेटफॉर्म मिलने लगा है। पहले जहां हम अपने डांस स्टूडियो में अपनी डांस शूट करते थे। वहीं अब बढ़ते कॉम्पीटिशन को ध्यान में रखते हुए आउटडोर पर शूट बढ़ गए है। एक्सपर्ट लोकेश मेहरचंदानी ने बताया कि आउटडोर शूट का अच्छा एक्सपीरियंस देखने को मिल रहा है, लिहाजा अब हम अच्छी लोकेशंस को तलाश रहे हैं।

क्या है चैलेंजेस
कोरियोग्राफर कौशल अनचारा का कहना है कि इंडोर में शूट के दौरान पीछे लगे ग्लासेस से यह मालूम पड़ जाता था कि मूवमेंट सही है या नहीं, लेकिन आउटडोर शूट में ये संभंव नहीं होता है, इसके कारण रीटेक ज्यादा होता है। वहीं कोरियोग्राफर विवेक भारद्वाज ने बताया कि इस तरह के शूट में जहां हमारा खर्चा बढ़ रहा है।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories