पहली फिल्म के लिए सुशांत को दिए थे 30 लाख, बाकी दो की फीस पहली की सक्सेस से जोड़ दी गई थी

Spread the love

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत ने 2012 में यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों का करार किया था। इनमें से दो (शुद्ध देसी रोमांस और डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी) ही बन पाई थीं। जबकि तीसरी फिल्म (पानी) अनाउंस होने के बाद बंद हो गई थी। पहली फिल्म के लिए सुशांत को 30 लाख रुपए दिए गए थे। यह जानकारी यशराज के कॉन्ट्रैक्ट की उस कॉपी से सामने आई है, जो 19 जून को प्रोडक्शन हाउस ने पुलिस को सौंपी थी।

दरअसल, अभिनेता के सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है। इसे उनकी पेशेवर जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव को ध्यान में रखकर भी देखा जा रहा है। इसी के चलते यशराज से सुशांत के साथ उनके कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी मांगी गई थी।

कॉन्ट्रैक्ट में तीन अहम बातें

कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, सुशांत को यशराज के साथ तीन फिल्में करनी थीं और सभी की टर्म्स और कंडीशंस अलग-अलग थीं। खासकर फीस को लेकर तीन प्वॉइंट्स इस प्रकार थे:-

  1. पहली फिल्म के लिए 30 लाख रुपए मिलेंगे। अगर यह हिट हो जाती है तो दूसरी फिल्म के लिए 60 लाख और फ्लॉप होती है तो फिर दूसरी के लिए भी 30 लाख रुपए ही मिलेंगे।
  2. अगर पहली और दूसरी फिल्म हिट हुईं तो तीसरी फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। लेकिन अगर पहली हिट और दूसरी फ्लॉप हुई तो फिर तीसरी के लिए 30 लाख रुपए ही मिलेंगे।
  3. अगर पहली फिल्म फ्लॉप रहती है और दूसरी हिट हो जाती है तो तीसरी के लिए 60 लाख रुपए दिए जाएंगे।

कॉन्ट्रैक्ट की सबसे अहम बात यह थी कि फिल्म हिट है या फ्लॉप? यह खुद प्रोडक्शन हाउस ही तय करेगा।

बड़ा सवाल: दूसरी फिल्म के लिए 1 करोड़ क्यों दिए?

सूत्रों की मानें तो सुशांत की पहली फिल्म यानी 'शुद्ध देसी रोमांस' हिट हुई तो यशराज ने उन्हें दूसरी फिल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' के लिए 1...



Read More
Source Link

Related Stories