गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए समन भेजेगा ईडी, संदिग्ध लेनदेन और बैंक खातों की जांच होगी

Spread the love

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उन्हें समन भेजने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह समन उन्हें अगले सप्ताह भेजा जाएगा। रिया से संदिग्ध लेनदेन के बारे में पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही उनके बैंक खातों की जांच भी की जाएगी।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय यह पता लगाएगा कि कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ में न होने के बावजूद रिया की कमाई कहां से हो रही थी। उनके खर्चे कौन उठा रहा था? निदेशालय की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि यह केस मनी लॉन्ड्रिंग का है और वे सिर्फ गैरकानूनी तरीके से पैसों के लेनदेन के एंगल से ही जांच करेंगे। इसका सुशांत के सुसाइड या मर्डर क्राइम से कोई लेना नहीं है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी सुशांत के बैंक खातों के गलत तरह से संचालन और उनके पैसों के गलत तरीके से इस्तेमाल के आरोपों की जांच करेगा। साथ ही इस बात की तफ्तीश की जाएगी कि क्या कोई उनकी कमाई और उनकी कंपनियों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और गैर कानूनी सम्पति बनाने के लिए कर रहा था?

31 जुलाई को दर्ज हुआ मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों पटना पुलिस से रिया और उनकी फैमिली के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी मांगी थी। इसकी स्टडी करने के बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चार्ज लगाने का फैसला लिया। इसके बाद 31 जुलाई को निदेशालय ने रिया, उनके फैमिली मेंबर्स और अन्य 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्टार्ट अप और मनी ट्रांसफर बने जांच की वजह

सुशांत के पिता का आरोप था कि सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपए तीन खातों में ट्रांसफर किए गए। आरोप है कि यह अकाउंट्स रिया, उसके...



Read More
Source Link

Related Stories