Good News ! 1.35 लाख श्रमिको को आज मिलेगी नौकरी, CM Yogi बांटेगे ऑफर लेटर

Spread the love

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS ) की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के कारण लाखों करोड़ों प्रवासी श्रमिक अपने-अपने घरों को लौट गए। श्रमिकों की संख्या के लिहाज से उत्तर प्रदेश सबसे बड़ राज्य है और अपने गृह राज्य वापस आ चुके श्रमिकों (Migrant Workers) के सामने रोजगार की बड़ी समस्या है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ( CM YOGI ADITYANATH ) ने सभी श्रमिकों को रोजगार दिलाने की बात कही है। इसी दिशा में लगातार कदम उठाए जा रहे हैं और आज मुख्यमंत्री खुद 1.35 लाख श्रमिकों को रोजगार के ऑफर लेटर देकर इस वादे को सच्चाई का अमली जामा पहना रहे हैं।

मात्र 499 रूपए में मिलेगा 5 लाख का इंश्योरेंस, जानें कैसे ले सकते हैं आप

आज जिन मजदूरों को काम दिया जा रहा है वो msme sector और रियल एस्टेट ( REAL ESTATE ) से जुड़े हैं। लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। आज जिन मजदूरों को काम मिल रहा है वो नोएडा की गारमेंट इंडस्ट्री और रियल स्टेट सेक्टर से जुडेंगे।

इससे पहले सोमवार को सीएम योगी ने 57 लाख 12 हजार श्रमिकों को मनरेगा ( MNREGA ) के तहत काम मिलने का दावा किया है।

ध्यान देने वाली बात है कि लॉकडाउन ( corona lockdown ) के बीच प्रदेश में ट्रेन, बस व निजी माध्यमों से अब तक करीब 32 लाख श्रमिक व कामगार यूपी पहुंचे हैं। इन सभी मजदूरों को राज्य में ही काम दिलाने के लिए योगी सरकार लगातार काम कर रही है। इस क्रम में सरकार ने 15 लाख मजदूरों की स्किल मैपिंग ( SKILL MAPPING ) भी कराई है। योगी सरकार की कोशिश है कि अब ये मजदूर काम की वजह से पलायन न कर पाए और इसके लिए एक्सप्रेसवे, मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सड़क निर्माण, केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories