England Tour के लिए West Indies Team की घोषणा, तीन स्टार खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस

Spread the love

West Indies Cricket की चयन समिति ने इस England Tour के लिए 25 सदस्यीय टीम का चयन किया है। 11 खिलाड़ियों को रिजर्व रखा गया है।

जमैका : इंग्लैंड के दौरा (England Tour) पर जाने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की डर के कारण विंडीज टीम (Windies Team) के तीन दिग्गज क्रिकेटरों ने अपना वापस ले लिया है। नाम वापस लेने वाले खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer), डेरेन ब्रावो (Darren Bravo) और कीमो पॉल (Keemo Paul) हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) ने कहा है कि इन खिलाड़ियों की जगह जल्द ही तीन वैकल्पिक खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। बोर्ड ने बताया कि इनकी जगह तीन नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। बता दें कि विंडीज टीम नौ जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। उसे आठ जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

'83' फिल्म में कई क्रिकेटर पिताओं की भूमिका में नजर आने वाले हैं पुत्र, प्रशंसकों को है इंतजार

11 खिलाड़ियों को रखा गया है रिजर्व

वेस्टइंडीज क्रिकेट की चयन समिति ने तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 25 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इन 25 में से 11 खिलाड़ियों का नाम रिजर्व में रखा गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने तीन मना करने वाले खिलाड़ियों के नामों की जानकारी देते हुए कहा है कि वह इन तीनों के फैसले को पूरी तरह से स्वीकार करते हैं और इसका सम्मान भी करते हैं। उन्होंने बताया कि ब्रावो, हेटमायर और पॉल ने दौरे से बाहर रहने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में किए जाने वाले टीम चयन में वह इस बात का बिल्कुल भी ध्यान में नहीं रखेंगे कि उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर जाने से मना कर दिया था।

वेस्टइंडीज क्रिकेट तीनों के फैसले के साथ

एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए जॉनी ग्रेव ने बताया कि वह पहले भी कह चुके हैं कि बोर्ड उन्हीं खिलाड़ियों के साथ इस दौरे पर जाना चाहते हैं, जो सहज महसूस करें। यात्रा भी वही खिलाड़ी करें, जिनमें किसी तरह का डर, शक या संकोच न हो। अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसका उनके प्रदर्शन पर असर पड़ेगा। ग्रेव ने कहा कि जिन तीनों खिलाड़ियों ने डर और शंका जताई है, वह उनकी मनोदशा समझ सकते हैं। ग्रेव ने बताया कि ब्रावो से उनकी पिछले शुक्रवार को बात हुई थी और बाकी के दोनों खिलाड़ियों की ओर से उन्हें मेल मिल गया है।

Coronavirus : अपार्टमेंट में Wriddhiman Saha को पिता करवा रहे हैं कैचिंग का अभ्यास

कीमो ने कहा, घर में अकेला कमाने वाला

ग्रेव ने बताया कि 22 साल के युवा हरफनमौला कीमो पॉल ने अपने मेल में लिखा है कि इंग्लैंड नहीं जाने का फैसला लेना उनके लिए काफी कठिन था, लेकिन अपने पूरे परिवार में कमाने वाले वह इकलौते शख्स हैं। वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर उन्हें कुछ हो गया तो उनका परिवार इससे कैसे उबरेगा।



Read More
Source Link

Related Stories