Wasim Akram ने IPL को बताया विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग, BCCI की भी तारीफ की

Spread the love

Wasim Akram ने IPL की तारीफ करते हुए कहा कि IPL से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट के उत्थान के लिए करता है।

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के सर्वकालिक महानतम तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम (Wasim Akram) की नजर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट का सबसे बड़ा लीग है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और भारतीय टी-20 लीग के बीच सबसे बड़ा अंतर पैसा है। इंडियन लीग में जितना पैसा लगा है, वह उसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है। तनवीर अहमद के यू-ट्यूब शो में वसीम अकरम ने ये बातें कही।

James Anderson ने साथी तेज गेंदबाज Stuart Broad की तारीफ की, बोले उन्हें भी छोड़ सकते हैं पीछे

बीसीसीआई की भी तारीफ की

वसीम अकरम ने इस शो में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की भी तारीफ की। उन्होंने आईपीएल से मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल बीसीसीआई द्वारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में किए जाने से प्रभावित नजर आए। अकरम के मुताबिक, यही कारण है कि हाल के वर्षों में भारत अच्छे, आत्मविश्वासी खिलाड़ी निकालने में कामयाब रहा है।

आईपीएल में बोर्ड ने काफी सारा पैसा लगाया है

अकरम ने कहा कि बीसीसीआई ने काफी सारा पैसा आईपीएल में लगाया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है। आईपीएल में भारतीय मुद्रा में खिलाड़ियों को खरीदने का बजट 60-80 करोड़ रुपए होता है। पाकिस्तानी मुद्रा में तो यह करीब दोगुना होगा। इतनी ही नहीं, आईपीएल से जो मुनाफा होता है, बीसीसीआई उसे देश के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाती है।

Joe Root बोले, दो महान गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं, यह हमारा सौभाग्य की दोनों हमारी टीम में

आईपीएल में खिलाड़ियों के अपने कोच

वसीम अकरम ने कहा कि आप आईपीएल को देखें, वहां अधिकतर खिलाड़ियों के अपने कोच होते हैं। उदाहरण देते हुए कहा- जैसे प्रवीण आमरे (Pravin Amre)। टूर्नामेंट इस तरह के पूर्व खिलाड़ियों की सेवा ली जाती है, जो अच्छे कोच बनते हैं। आप उनके बल्लेबाजों को देखो, वह कितने आत्मविश्वास से खेलते हैं। वहां का सिस्टम काफी अलग है।



Read More
Source Link

Related Stories