लाइव क्रिकेट देखने के लिए हो जाएं तैयार, 21 मई से शुरू हो रहा है T10 cricket League, जानें पूरा Schedule

Spread the love

Coronavirus के कारण जब पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है, ऐसे में 21 मई से शुरू हो रहा T10 League प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट समेत लगभग हर तरह की खेल प्रतियोगिताएं बंद हैं। अब धीरे-धीरे कई देशों में खेल की वापसी की तैयारी की जा रही है। इसी बीच क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भी अच्छी खबर यह है कि वह 21 मई से क्रिकेट मैच का लाइव मजा उठा सकते हैं। वानुआतू में 21 मई से टी-10 क्रिकेट लीग (T10 cricket League) का आयोजन किया जा रहा है। इसका फाइनल 13 जून को खेला जाएगा। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह इसलिए भी बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि कोविड-19 (Covid-19) के कारण इस समय पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है और आने वाले दिनों में भी इसके शुरू होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में वानुआतू ब्लास्ट टी-10 लीग (Vanuatu Blast T10 League) का शुरू होना और वैश्विक स्तर पर लाइव प्रसारण होना क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर है।

सिर्फ Ashrita Shetty ही नहीं, Manish Pandey की हैं पांच और गर्लफ्रेंड्स, खुद खोला राज

तीन टीमें लेंगी हिस्सा

21 मई से शुरू होने वाले इस वानुआतू टी-10 क्रिकेट लीग में तीन टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों के नाम एमटी बुल्स, इफिरा शार्क्स और माइटी इफेट पैंथर्स हैं। इस लीग का पहला मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे एमटी बुल्स और इफिरा शार्क्स के बीच होगा। इसके बाद इसी दिन ये दोनों टीमों एक बार फिर भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे आमने-सामने होंगी।

ये है पूरा कार्यक्रम

इस टी-10 लीग में देश के शीर्ष 53 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस लीग में वानुआतू राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी भी शामिल होंगे। टूर्नामेंट का तीसरा और चौथा मुकाबला शार्क्स और पैंथर्स के बीच 23 मई को होगा। वहीं, 30 मई को पैंथर्स और बुल्स के बीच पांचवां और छठा मैच होगा। 6 जून को बुल्स और शार्क्स की टीमें सातवें और आठवें मुकाबले में आमने-सामने होंगी। 13 जून को पहले शार्क्स का मुकाबला पैंथर्स से होगा। इसके बाद इसी दिन टॉप-2 टीमों के बीच सुबह 9:30 बजे फाइनल खेला जाएगा। इस पूरे टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण क्रिकट्रैकर के यू-ट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है।

भारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला

कोरोना वायरस से पूरी तरह बचा हुआ है यह क्षेत्र

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रभाव में इस वक्त करीब-करीब दुनिया के सभी देश हैं, लेकिन ऐसे समय में भी दक्षिण प्रशांत क्षेत्र का यह द्वीप इस महामारी से पूरी तरह बचा हुआ है। बता दें कि वानुआतू ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट से 2000 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां की आबादी तीन लाख है। सबसे सुखद यह है कि यहां पर कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।



Read More
Source Link

Related Stories