Shoaib Malik बोले, एशेज की तरह शुरू हो भारत-पाक मुकाबले, विश्व को सख्त जरूरत

Spread the love

Shoaib Malik ने कहा कि उन्हें लगता है कि विश्व को India-Palistan rivalry का ठीक उसी तरह इंतजार है, जैसे विश्व क्रिकेट को Ashes Series का रहता है।

लाहौर : पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी हरफनमौला क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का मानना है कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच जल्द से जल्द क्रिकेट सीरीज शुरू होनी चाहिए। उनके अनुसार, विश्व क्रिकेट (World Cricket) को इसकी सख्त आवश्यकता है। मलिक ने कहा कि इन दोनों देशों के बीच टेस्ट में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज सीरीज (Ashes Series) जैसी ही जरूरत है। बता दें कि इन दोनों पड़ोसी एशियाई देशों के बीच संबंध खराब होने के कारण 2007 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। ये दोनों टीमें सिर्फ सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स (ICC Tournaments ) या एशिया कप (Asia Cup) में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।

World Cup 2011 में फिक्सिंग के आरोप के बाद ICC चौकन्ना, होगी पूछताछ

बोले, एशेज की तरह होनी चाहिए सीरीज

शोएब मलिक ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि विश्व को भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता (India-Palistan rivalry) शुरू होने का ठीक उसी तरह इंतजार है, जैसे विश्व क्रिकेट को एशेज का रहता है। मलिक ने कहा कि क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेले जाने वाले एशेज सीरीज के बिना टेस्ट क्रिकेट के बारे में आप सोच सकते हैं? ठीक वैसे ही है भारत-पाक सीरीज। दोनों सीरीज एक जैसे जुनून के साथ खेली जाती है। अतीत में इसका अच्छा खासा इतिहास है। इसलिए यह शर्म की बात है कि हम इस समय नहीं खेल रहे हैं।

VVS Laxman और Gautam Gambhir के लिए पाकिस्तान के अलग-अलग गेंदबाज थे मुश्किल, जानें नाम

शोएब चाहते हैं जल्द वापसी

हरफनमौला खिलाड़ी ने साथ में यह भी कहा कि उनके कई पाकिस्तानी दोस्त हैं, जो भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। इसी तरह जब हम भारत में खेलते हैं तो उन्हें और उनकी टीम के साथियों को प्यार और समर्थन मिलता है। वह जल्द से जल्द भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की वापसी चाहते हैं।

कई और पाक खिलाड़ी दिखा चुके हैं रुचि

शोएब मलिक पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की बात की है। कोरोनाकाल में और भी कई पाकिस्तानी क्रिकेटर जैसे शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar), सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mustaq), रमीज राजा (Rameez Raja) आदि ने इन दोनों देशों के बीच मैच शुरू करने की बात कही थी। वहीं भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), कपिल देव (Kapil Dev), मदनलाल (Madan Lal)आदि ने सिरे से इस प्रस्ताव को नकार दिया था। सिरे से खारिज कर दिया था।



Read More
Source Link

Related Stories