Lanka Premier League में खेलेंगे शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल, ब्रावो, मुनाफ पटेल जैसे बड़े प्लेयरों की होगी नीलामी

Spread the love

नई दिल्ली। क्रिकेट का रोमांच यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरूआत इस साल सितंबर में होगा। कोरोना महामारी के कारण IPL के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होगा। IPL की तरह ही श्रीलंका में भी इस साल से लंका प्रीमियर लीग की शुरूआत होने जा रही है।

इसमें दुनियाभर के 150 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी भी खेलेंगे। LPL के लिए एक अक्टूबर के खिलाड़ियों को नीलामी होगी। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और डेरेन सैमी बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला शाकिब-अल-हसन, वेस्टइंडीज के डैरेन ब्रावो, इंग्लैंड के रवि बोपारा और दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलैंडर तथा कोलिन मुनरो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इन तमाम खिलाड़ियों की एक अक्तूबर को पहली लंका प्रीमियर लीग के लिए होने वाली नीलामी में बोली लगेगी। LPL में दो भारतीय क्रिकेटर भी शामिल होंगे। पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल के अलावा इसमें प्रवीण कुमार भी खेलेंगे।

IPL 2020: शाहरुख खान ने KKR के लिए जारी किया नया स्लोगन, फैन्स से मांगा सपोर्ट

बता दें कि एलपीएल के पहले सत्र में पांच टीमें होंगी। इस टूर्नामेंट का पहला मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि आखिरी और फाइनल मुकाबला 6 दिसंबर को खेला जाएगा। इससे पहले इस टूर्नामेंट की शुरूआत अगस्त में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।

हर टीम में होंगी 19 खिलाड़ी

आपको बता दें कि LPL में कुल 5 टीमें होंगी। टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। लंका प्रीमियर लीग के लिए सभी 5 फ्रेंचाइजी के पास 150 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने का मौका रहेगा। हर फ्रेंचाइजी 6 इंटरनेशनल खिलाड़ियों को खरीद सकती है। यानी कि LPL में कुल 30 विदेशी खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे, जबकि 65 लोकल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हर टीम में 19 प्लेयर होंगे।

LPL के सभी मैच दाम्बुला, पल्लेकेले और हम्बनटोटा में खेले जाएंगे। एलपीएल में पांच टीमें हिस्सा लेंगीं जिसमें कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें होंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपने क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता है, हालांकि खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद विदेशी क्रिकेट लीग्स में खेल सकते हैं।

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने की 19 साल के इस तूफानी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- Indian Team में बना सकता है जगह

बता दें कि कोरोना को लेकर श्रीलंका सरकार ने अभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण स्टाफ के लिये क्वारंटीन की अवधि कम करने को मंजूरी नहीं दी है। श्रीलंका में विदेश से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन करने का नियम है। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट ने सरकार से इस अवधिक को 14 की सात दिन का करने की इजाजत मांगी है। फिलहाल सरकार ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है।



Read More
Source Link

Related Stories