पाक क्रिकेटर ने की Kuldeep Yadav की जमकर तारीफ, बताया बड़े दिल वाला

Spread the love

Saqlain Mushtaq ने कहा कि praised Kuldeep Yadav क्रिकेट के छोटे प्रारूप में बेहतरीन स्पिनर हैं। कुलदीप के अलावा उन्होंने Ravichandran Ashwin और Ravindra Jadeja की भी तारीफ की।

By: Mazkoor

Updated: 16 Jun 2020, 09:17 PM IST

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) टीम इंडिया के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हाल के समय में क्रिकेट छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। मुश्ताक ने क्रिकेट पाकिस्तान बात करते हुए कहा कि वह उन्हें बहुत पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें बहुत बड़ा दिल मिला है। सकलैन मुश्ताक ने कहा कि उन्होंने कई बार कुलदीप से बात की है। वह अच्छे और शिक्षित क्रिकेटर हैं।

अजीबो-गरीब है Gary Kirsten के Team India के कोच बनने की कहानी, सिर्फ सात मिनट लगे थे

घरेलू परिस्थितियों में अश्विन से बेहतर कोई नहीं

पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर ने साथ में यह भी कहा कि अगर क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन (Nathan Lyon) सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं, लेकिन साथ में उनका यह भी मानना है कि घरेलू परिस्थितियों में रविचंद्रन अश्विन से बेहतर स्पिनर विश्व में कोई दूसरा स्पिनर नहीं है। सकलैन मुश्ताक ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लियोन कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्हें लगता है कि इस समय उनसे बेहतर कोई दूसरा स्पिनर नहीं है। लेकिन घरेलू परिस्थितियों में अश्विन से बेहतर कोई नहीं है। इसके अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की भी मुश्ताक ने तारीफ की।

Tendulkar का पैड ठीक करने वाले भास्करन मोची की मदद को आगे आए Irfan Pathan, Dhoni के हैं दोस्त

ऐसा है इन तीनों भारतीयों का प्रदर्शन

कुलदीप ने भारत के लिए अब तक छह टेस्ट, 60 वनडे और 21 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 24, 104 और 39 विकेट लिए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 71 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 365, 150 और 52 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा की बात करें तो उन्होंने अब तक 49 टेस्ट, 165 एकदिवसीय मैच और 49 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 213, 187 और 39 विकेट लिए हैं।

Show More



Read More
Source Link

Related Stories