Sushant Singh Rajput की आत्महत्या से पाकिस्तान और इंग्लैंड क्रिकेट जगत में भी शोक

Spread the love

Sushant Singh Rajput की मौत पर न सिर्फ भारतीय क्रिकेटरों ने, बल्कि दूसरे देशों के क्रिकेटर भी शोक जता रहे हैं। वह पूरी दुनिया के क्रिकेटरों में लोकप्रिय थे।

नई दिल्‍ली : महज 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को यह दुनिया छोड़ दी। उन्‍होंने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली। उनके निधन की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है। सुशांत की मौत से न सिर्फ बॉलीवुड में शोक की लहर है, बल्कि क्रिकेट जगत भी उतना ही उदास है। वह क्रिकेट जगत में कितने लोकप्रिय थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत के तमाम दिग्गज क्रिकेटरों के साथ-साथ पाकिस्तान और इंग्लैंड से भी उनके लिए शोक संदेश आ रहे हैं।

धोनी की बायोपिक के कारण वह क्रिकेटरों में हो गए थे लोकप्रिय

सुशांत ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म काय पो चे (Kai po che) की थी। यह फिल्म भी क्रिकेट पर आधारित थी। इस सुपरहिट फिल्म में उन्होंने क्रिकेट कोच (Cricket Coach) की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने अपने जीवन की जो सबसे बड़ी फिल्म की, वह भी क्रिकेट पर ही आधारित थी। वह फिल्म टीम इंडिया (Team India) के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (Captain cool Mahendra Singh Dhoni) की बायोपिक थी। एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni : The untold story) में महेंद्र सिंह धोनी का किरदार अदा कर वह दुनियाभर के क्रिकेटरों में लोकप्रिय हो गए थे। इस कारण उनके निधन पर न सिर्फ भारतीय क्रिकेटर, बल्कि पाकिस्तान, इंग्लैंड के क्रिकेटर भी शोक संवेदना वयक्त कर रहे हैं।

ईशा गुहा ने बताया बेहतरीन व्यक्ति

सुशांत के मौत की खबर जैसे ही भारतीय मूल की इंग्लैंड की दिग्‍गज महिला क्रिकेटर और क्रिकेट कमेंटेटर ईशा गुहा (Isa guha) को लगी, वह स्तब्ध रह गईं। इस पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने ट्वीट कर लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत बेहतरीन व्‍यक्ति थे। वह उनके परिवार के लिए संवेदना व्‍यक्‍त करती हैं।

5 छक्कों ने Yuvraj Singh को किया 15 दिन तक परेशान, नींद उड़ गई थी, 13 साल बाद किया खुलासा

शोएब मलिक और अख्तर ने भी किया ट्वीट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि सुशांत के जाने से वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने ट्विटर पर आगे लिखा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत को सही से एमएस धोनी की फिल्‍म में देखा था। वह बहुत ही मेहनती युवा व्‍यक्ति थे। वहीं सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के पति और पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी हरफनमौला शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली, यह सुनकर उन्हें हैरानी हुई। जिंदगी एक खूबसूरत लंबी पारी हैं। 34 साल जाने की उम्र नहीं है।

Irfan Pathan बोले, Team India के पास चैम्पियन बनने के लिए सबकुछ, सिर्फ योजना नहीं

बचपन से क्रिकेटर बनना चाहते थे सुशांत

सुशांत का क्रिकेट से गहरा लगावा था। वह बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे और एक उम्र तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में खेले भी। इसके बाद परिवार की स्थिति के कारण वह इंजीनियरिंग करने चले गए और उसकेक बाद बॉलीवुड में कदम रखा। सुशांत के क्रिकेटर होने के कारण ही उन्हें धोनी की बायोपिक में काम करने में कोई परेशानी नहीं हुई।



Read More
Source Link

Related Stories