Rohit Sharma का प्रशंसक है यह तूफानी गेंदबाज, बोले- उन्हें गेंदबाजी करना बड़ी चुनौती

Spread the love

New Zealand Cricket Team के गेंदबाज Lockie Ferguson Rohit Sharma के अलावा Virat Kohli, Steve Smith और David Warner को भी कठिन बल्लेबाज मानते हैं।

By: Mazkoor

Updated: 30 Jul 2020, 08:37 PM IST

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) काफी तेज गेंद फेंकते हैं। उनमें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंद फेंकने की क्षमता है और वह मौजूदा समय के बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाते हैं और उनका खौफ सभी बल्लेबाजों पर व्याप्त है। लेकिन उन्हें भी टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण लगता है। फर्ग्यूसन ने कहा कि वह रोहित के इसलिए मुरीद हैं, क्योंकि उनके पास लाइन-लेंथ पढ़ने की बेहतरीन क्षमता है।

James Anderson ने साथी तेज गेंदबाज Stuart Broad की तारीफ की, बोले उन्हें भी छोड़ सकते हैं पीछे

लाइन-लेंथ बहुत तेजी से पिक करते हैं रोहित

स्पोर्ट्सक्रीड़ा की वेबसाइट पर जब फर्ग्यूसन से यह पूछा गया कि किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है, तो फर्ग्यूसन ने कहा कि यह सवाल बहुत अच्छा है। कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं। इसके बाद रोहित शर्मा का नाम लेकर कहा कि वह उन्हें गेंदबाज करना बहुत चुनौतीपूर्ण है। अगर आप उन्हें जल्द आउट नहीं करते तो वह बड़ा स्कोर बना लेते हैं। वह बहुत तेजी से गेंद की लेंथ पिक करते हैं। उनकी यही ताकत है। रोहित विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और वह उनके बड़े प्रशंसक है। उन्हें लगता है कि वह एक असाधारण बल्लेबाज हैं।

Joe Root बोले, दो महान गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं, यह हमारा सौभाग्य की दोनों हमारी टीम में

इन्हें भी शानदार बल्लेबाज बताया

कीवी तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं। इन दोनों के अलावा उन्हें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) को भी गेंद फेंकना चुनौतीपूर्ण लगता है। फर्ग्यूसन ने कहा कि स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और विराट कोहली- ये तीनों भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। इनके खिलाफ भी गेंदबाजी करना हमेशा कठिन होता है। फर्ग्यूसन ने आगे कहा, जब आप शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को आउट करते हैं तो अच्छा लगता है और मध्यक्रम तथा निचले क्रम के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।

Show More



Read More
Source Link

Related Stories