Kumar Sangkkara को है Virat Kohli पर भरोसा, Don Bradman के बाद बन सकते हैं महान बल्लेबाज

Spread the love

Kumar Sangkkara ने एक शो में कहा कि Virat Kohli जबरदस्त तरीके से फिट हैं और उन्होंने उनके प्रतिबद्धता और समर्पण को देखा है।

नई दिल्ली : श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के पूर्व कप्तान और महानतम विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangkkara) का मानना है कि क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन (Sir Don Bradman) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) इस लिस्ट में अपना नाम लिखा सकते हैं। संगकारा का मानना है कि इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर आ सकते हैं। बता दें कि संगकारा पहले व्यक्ति नहीं, जो विराट कोहली को शानदार बल्लेबाज मानते हैं। पिछले एक दशक में कोहली की तारीफ अनगिनत क्रिकेटरों ने की है।

Dwayne Bravo बोले, MS Dhoni न सिर्फ IPL, बल्कि क्रिकेट के सबसे बड़े सुपर स्टार

कोहली के पास है महान बनने का अवसर

कुमार संगकारा ने एक शो में कहा कि विराट जबरदस्त तरीके से फिट हैं और उन्होंने उनके प्रतिबद्धता और समर्पण को देखा है। सबसे अच्छा होने की उनमें भूख है और वह शारीरिक तथा मानसिक रूप से फिट हैं। योग्यता में भी कोई कमी नहीं। इसके अलावा मैदान और मैदान के बाहर वह खेल को लेकर पूरी तरह समर्पित हैं। संगकारा ने कहा कि इसलिए उनके पास सर डॉन ब्रैडमैन के बाद शायद सबसे महान बनने का अवसर है।

विराट ने किया है तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन

विराट कोहली को छोड़कर शायद ही कोई दूसरा बल्लेबाज हो, जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इतना शानदार प्रर्शन किया हो। वह इन तीनों प्रारूपों में रिकॉर्ड के मामले में समकालीनों में सबसे आगे हैं। सिर्फ 31 साल की उम्र में वह 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में 43 शतकों के साथ वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बाद इस प्रारूप में शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा वह इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत है।

BCCI ने अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई रोक, न मानने पर उठाएगी कड़ा कदम

विलियमसन ने भी की तारीफ

विराट कोहली की तारीफ हाल ही में कीवी टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने की थी। उन्होंने विराट को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बल्लेबाजी के लिए एक मानक करार दिया था। बता दें कि अपने समकालीनों में विराट कोहली की प्रतिस्पर्धा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, कीवी कप्तान केन विलियमसन और पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम से है, लेकिन आंकड़े विराट कोहली के पक्ष में हैं।



Read More
Source Link

Related Stories