इंग्लैंड को झटका, दूसरे वनडे से पहले बाहर हुए Joe Denly, पीठ में है चोट

Spread the love

इंग्लैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को छह विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है।

साउथेम्पटन : इंग्लैंड और आयरलैंड (England vs Ireland) के बीच तीन एकदवसीय मैच की सीरीज चल रही है। इस बीच दूसरे वनडे से एक दिन पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज जो डेनली (Joe Denly) पीठ में लगी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। अब वह सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही ईसीबी ने यह भी बताया कि 14 सदस्यीय एकदिवसीय टीम में अब जो डेनली का स्थान लियाम लिविंग स्टोन (Liam Livingstone) लेंगे। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ (England vs West Indies) खेली गई टेस्ट सीरीज में भी जो डेनली को इंग्लैंड की टीम में जगह मिली थी। वह पहले दो मैचों में इंग्लैंड की टीम के हिस्सा भी थे, हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बाद तीसरे टेस्ट से पहले उन्हें इंग्लैंड की टीम से रिलीज कर दिया गया था और आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय टीम में उन्हें जगह दी गई थी।

Wasim Akram ने IPL को बताया विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग, BCCI की भी तारीफ की

लिविंग स्टोन अब तक सिर्फ दो टी-20 खेले हैं

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में जो डेनली की जगह लेने वाले लियाम लिविंग स्टोन ने अभी तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण नहीं किया है, हालांकि वह दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। अगर उन्हें बाकी बचे दो मैचों में से किसी एक में भी मौका मिलता है तो वह उनका एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण होगा।

इंग्लैंड को आयरलैंड पर है 1-0 की बढ़त

इंग्लैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को छह विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है। पहले मैच में एक साल बाद टीम में वापसी करने वाले डेविड विली ने पांच विकेट लेकर आयरलैंड की पारी तहस-नहस कर दी थी। इसके बाद सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने नाबाद 67 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। आयरलैंड ने इंग्लैंड के सामने निर्धारित 50 ओवर में जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य रखा था।

Sourav Ganguly के पहले कोच Ashok Mustafi का निधन, Avishek Dalmiya बोले- क्रिकेट उनका योगदान याद रखेगा

कोरोना ब्रेक के बाद है पहली एकदिवसीय सीरीज

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार एक अगस्त को साउथेम्पटन के एजेस बाउल में ही खेला जाएगा। बता दें कि कोरोना ब्रेक के बाद यह पहली एकदिवसीय सीरीज है। इसी सीरीज के साथ आईसीसी विश्व कप सुपर लीग (ICC World Cup Super League) की शुरुआत हुई है। इस सीरीज के सारे मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं।



Read More
Source Link

Related Stories