IPL 2020: XI पंजाब की टीम में Chris Gale को जगह नहीं मिली, अब तक कई रिकॉर्ड बनाए

Spread the love

Highlights

  • क्रिस गेल (Chris Gale) का नाम आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी 175 रन बनाने के लिए दर्ज है।
  • टी-20 फॉर्मेट में 1000 छक्के लगाने का बड़ा मौका है। यह रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ सके।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) शुरू होने में अब काफी कम समय रह गया है। सभी टीमों के खिलाड़ी जोरशोर से प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिग्गज क्रिकेटर्स आईपीएल टीमों के प्लेइंग इलेवन का भी चुनाव कर रहे हैं। हाल ही में टूर्नामेंट के पहले मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम का चयन किया है।

हैरानी की बात है कि आकाश चोपड़ा ने इस टीम में दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज का नहीं चुना है। ये नाम है क्रिस गेल (Chris Gale) का। क्रिस का नाम आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ पारी 175 रन बनाने के लिए दर्ज है। यहीं नहीं इस बार गेल के पास टी-20 फॉर्मेट में 1000 छक्के लगाने का बड़ा मौका है। यह रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ सके।

आईपीएल में अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड गेल के नाम पर दर्ज है। आईपीएल में 326 छक्के लगाने वाले गेल टी20 फॉर्मेट में कुल 978 छक्के लगा चुके हैं। वे आईपीएल में 22 छक्के और लगा चुके हैं। उनका नाम 1000 टी-20 छक्के लगाने के लिए दर्ज है।

आकाश ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान केएल राहुल को चुना है। दूसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल का चुनाव किया है। वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने दो खिलाड़ियों का विकल्प चुना। करुण नायर और मंदीप सिंह दो नाम हैं। मिडिल ऑर्डर में आकाश ने निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान को उतराने का मन बनाया है। इसके अलावा लोवर पोजीशन पर कृष्णन गौथम और क्रिस जोर्डन को चुना गया है। गेंदबाजों में जोर्डन के अलावा, मोहम्मद शमी हैं जबकि स्पिन विभाग में यह जिम्मेदारी मुजीब उर रहमान और रवि विश्नोई को सौंपी गई है।

आईपीएल शेड्यूल

आईपीएल शेड्यूल के अनुसार, केएल राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब का पहला मुकाबला 20 सितम्बर होगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वह खेलेगी। मैच रात 7.30 बजे से शुरू होगा। सभी टीमों को लीग राउंड में एक-दूसरे से दो—दो मैच खेलने ही होंगे। ऐसे में सभी टीमें कुल 14 मैच खेलेंगी।



Read More
Source Link

Related Stories