Ian Botham का दावा, छह महीने पहले हो गए थे कोरोना संक्रमित, समझ लिया था फ्लू

Spread the love

Ian Botham ने कहा कि छह महीने पहले जब किसी ने इसके बारे में नहीं सुना था, तब वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। वह दिसंबर के अंत में संक्रमित हो गए थे।

लंदन : विश्व क्रिकेट के महानतम हरफनमौलाओं में से एक माने जाने वाले इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान इयान बाथम (Ian Botham) का मानना है कि वह दिसंबर के अंत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए थे, लेकिन उन्होंने उसे मामूली फ्लू समझ लिया था, क्योंकि तब दुनिया को इस बीमारी के बारे में पता ही नहीं था। बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोग कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हो चुके हैं और पांच लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। सिर्फ ब्रिटेन की बात करें तो यहां तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 43,000 भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बदले कप्तान के साथ उतरेगा इंग्लैंड, Ben Stokes होंगे कप्तान

बोले, अब तक इसके बारे में ठीक से नहीं पता

बॉथम ने कहा कि उन्हें लगता है कि छह महीने पहले जब किसी ने इसके बारे में नहीं सुना था, तब वह संक्रमित हो गए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें असल में दिसंबर के अंत में या जनवरी की शुरुआत में हुआ था। तब वह इस बारे में नहीं जानते थे। उन्हें लगा कि फ्लू हुआ है। उन्होंने कहा कि यह हैरानी भरा है कि यह बीमारी लंबे समय से है और दुनिया को इस बारे में अब तक पूरी जानकारी भी नहीं है। यह अब भी काफी हद तक अंधेरी चीज है। देखते हैं क्या होता है।

लोगों से धैर्य दिखाने की अपील की

बॉथम ने लोगों से इस बीमारी को लेकर धैर्य दिखाने की अपील की। उन्हें लगता है कि कुछ हफ्तों में चीजों में सुधार आएगा। बॉथम बोले कि उन्हें लगता है कि लोगों ने शानदार प्रतिक्रिया दी है। अगर अगले कुछ हफ्ते वे थोड़ा और धैर्य दिखाएंगे तो हम ऐसी स्थिति में पहुंच पाएंगे, जहां सब लोग अपने घरों से निकल पाएंगे।'

टेस्ट सीरीज में Black Lives Matter का लोगो पहनकर उतरेंगे Windies Cricketer

जल्द ही होगी क्रिकेट की बहाली

कोरोना वायरस के कारण मार्च से बंद पड़े क्रिकेट की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जुलाई आठ से वापसी होने जा रही है। इस दिन से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (ENG vs WI) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। हालांकि इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट (Club Cricket) अब भी बंद है। इस प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बॉथम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि क्रिकेट की वापसी जल्द हो जाएगी, क्योंकि यह ऐसा खेल हैं, जिसमें सामाजिक दूरी बनाना संभव है। इसमें असल में कोई शारीरिक संपर्क नहीं होता। आप आसानी से सामाजिक दूरी बना सकते हैं। डरहम क्रिकेट क्लब (Durham Cricket Club) के अध्यक्ष बॉथम ने कहा कि चर्चा चल रही है और उन्हें उम्मीद है कि क्लब क्रिकेट दोबारा शुरू करने को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा।



Read More
Source Link

Related Stories