Hardik Pandya ने U19 के खिलाड़ी Shubhman Gill को भी नहीं बख्शा, की थी स्लेजिंग

Spread the love

इसी साल जनवरी में कीवी दौरे पर Shubhman Gill को सीनियर टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला।

By: Mazkoor

Updated: 14 Jun 2020, 03:14 PM IST

नई दिल्ली : पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम (U19 Indian Team) 2018 में विश्व विजेता बनी थी। अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) में भारतीय टीम का हिस्सा रहे शुभमान गिल (Shubhman Gill) ने हाल-फिलहाल में टीम इंडिया (Team India) में भी अपनी जगह बनाई है। गिल 2018 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर थे और वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (Player of thee tournament) भी रहे। विश्व कप के बाद घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। हालांकि उन्हें अंतिम एकादश में बहुत मुश्किल से शामिल किया जाता है। इसी साल जनवरी में कीवी दौरे पर उन्हें सीनियर टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। लेकिन इस अंडर-19 के युवा खिलाड़ी को भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे सीनियर खिलाड़ी ने नहीं बख्शा। गिल ने बताया कि घरेलू क्रिकेट में हार्दिक ने उनके साथ स्लेजिंग की थी।

Dwayne Bravo बोले, MS Dhoni न सिर्फ IPL, बल्कि क्रिकेट के सबसे बड़े सुपर स्टार

घरेलू मैच में गिल को उकसाने की कोशिश की

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने वाले शुभमान गिल ने इंस्टाग्राम लाइव पर अपने क्रिकेट सफर के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से खेलने वाले हार्दिक पांडया ने घरेलू क्रिकेट में किस तरह उनके साथ स्लेज किया। गिल घरेलू क्रिकेट में पंजाब की ओर से खेलते हैं और पांड्या बड़ौदा की टीम की तरफ से। इन दोनों टीमों के बीच मैच था। गिल ने बताया कि वह उनका पहला रणजी सीजन (Ranji Season) था। हमारी टीम बड़ौदा के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेल रहे थे। हार्दिक गेंदबाजी करने आए तो वह उनकी गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने स्लेज किया। गिल ने कहा कि वह नहीं जानते पांड्या ऐसा क्यों कर रहे थे। शायद उनकी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने से पांड्या नाराज हो गए थे। गिल ने बताया कि पांड्या गेंदबाजी करते हुए उनसे कह रहे थे कि चल मार न, यह अंडर-19 क्रिकेट नहीं है।

BCCI ने अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई रोक, न मानने पर उठाएगी कड़ा कदम

टेस्ट खेलना चाहते हैं गिल

शुभमान गिल अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ दो वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन उनकी हसरत टीम इंडिया की ओर से टेस्ट खेलने की है। वह क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम पर है। उन्होंने 200 टेस्ट मैच में 15921 रन बनाए हैं।

Show More



Read More
Source Link

Related Stories