प्रमोशन के दौरान MS Dhoni और Sushant Singh Rajput एक ही लगते थे, धोनी ने कहा था, सुशांत पर ज्यादा दबाव

Spread the love

प्रमोशन के दौरान Mahendra Singh Dhoni और Sushant Singh Rajput एक साथ ही रहते थे, एक जैसे कपड़े पहनते थे और एक जैसे ही काम करते थे।

नई दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून को आत्महत्या कर सबको सकते में डाल दिया है। अचानक हुई इस घटना से प्रशंसक समेत पूरा खेल जगत शोकाकुल है। इसकी एक वजह यह भी है कि सुशांत सिंह राजपूत को क्रिकेट से काफी लगाव था और उन्होंने अपने जीवन की जो सबसे बड़ी फिल्म 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni : The untold story) की है, वह टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (Captain cool Mahendra Singh Dhoni) की बायोपिक है। जब इस फिल्म का प्रमोशन चल रहा था, तब ये दोनों हमेशा साथ रहते थे और एकदम एक जैसे ही दिखते थे।

इस तरह रहे साथ

प्रमोशन के दौरान धोनी और सुशांत करीब-करीब एक साथ ही रहते थे। एक जैसे कपड़े पहनते थे और एक जैसे ही काम करते थे। इस फिल्म के प्रचार के लिए उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह वीडियो गेम खेलने से लेकर हर काम करने तक धोनी और सुशांत ने कैसे एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने-समझने की कोशिश की और इसी के साथ दर्शकों को भी फिल्म 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' के बारे में जानकारी दी।

Dwayne Bravo बोले, MS Dhoni न सिर्फ IPL, बल्कि क्रिकेट के सबसे बड़े सुपर स्टार

पूरी तरह ढल गए थे किरदार में

सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म में पूरी तरह एमएस धोनी के किरदार में ढल गए थे। उन्होंने धोनी की छोटी से छोटी बात को पकड़ने की कोशिश की। जैसे क्रिकेटर कैसे बैठता, चलता है आदि। दोनों ने एक ही तरह के कपड़े भी शेयर किए और फिल्म के प्रमोशन के दौरान साथ में फिल्टर कॉफी पीने के लिए बाहर गए। धोनी की तरह लगने के लिए राजपूत ने धोनी की तरह बाल भी बड़े किए। लेकिन यह समानता सिर्फ लुक में नहीं, बल्कि फिल्म में वह जिस तरह से क्रिकेट खेलते नजर आए, उसमें भी दिखती है। यहां तक कि उन्होंने धोनी की तरह हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाया है।

धोनी ने भी माना था उनके कॉपी लगते हैं सुशांत

प्रमोशन के दौरान एक बार धोनी ने सुशांत सिंह राजपूत की तारीफ में कहा था कि फिल्म से पहले हालांकि उन दोनों को साथ वक्त बिताने का बहुत कम मौका मिला। इसके बावजूद सुशांत ने काफी मेहनत की। यूं समझ लीजिए की सुशांत ने उनके किरदार को दोबारा जिया। धोनी ने कहा था कि सुशांत काफी कम समय मिलने के बावजूद सुशांत ने हर पहलू पर अच्छी मेहनत की है। इसका एक हिस्सा क्रिकेट खेलना भी है। आप देखेंगे कि सुशांत ने हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाया है, जो उनके असल शॉट का पूरी कॉपी लगता है।

BCCI ने अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई रोक, न मानने पर उठाएगी कड़ा कदम

धोनी ने सुशांत को क्रेडिट देते हुए कहा था, दबाव अभिनेता पर था

जब पत्रकारों ने धोनी से यह पूछा कि उनकी जिंदगी को लेकर फिल्म बनाई जा रही थी। ऐसे में उन पर कितना दबाव था। इस पर माही ने सुशांत की तारीफ करते हुए कहा कि हां, यह थोड़ा अजीब लगता है, जब आपके जीवन पर आधारित कोई फिल्म बन रही है, हालांकि इसको लेकर उनसे ज्यादा दबाव सुशांत पर था। इसे स्पष्ट करते हुए धोनी ने कहा कि मान लीजिए अगर वह कोई मैच हार जाते हैं तो उनका जो रिएक्शन होगा वो थोड़ा गंभीर और परेशान करने वाला होगा, लेकिन सुशांत को पूरी फिल्म में ही अलग-अलग एक्सप्रेशन देते हुए ऐसा ही बन जाना था। धोनी ने बताया था कि सुशांत ने उनसे कुरेद-कुरेद कर पूछा था कि इस वक्त कैसा लग रहा था, उस वक्त कैसा महसूस हो रहा था।



Read More
Source Link

Related Stories