IPL 2020 में क्या यह कमाल दिखा पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स

Spread the love

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग ( ipl 2020 ) की वर्ष 2008 में शुरुआत के बाद से अब तक जिस टीम ने काफी निरंतरता दिखाई है, उसका नाम चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) है। आईपीएल इतिहास में सीएसके अब तक आठ बार फाइनल में पहुंचने के साथ ही तीन बार खिताबी ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम हमेशा दूसरी टीमों के लिए मुश्किलें खड़ी करती आई है। हालांकि इस बार क्या आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स कोई कमाल दिखा पाएगी और उसका निशाना क्या होगा, जानना बहुत जरूरी हो जाता है।

पिछले माह ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी पर IPL T-20 के इस 13वें सीजन में सभी की नजरें होंगी। इस टूर्नामेंट में एक साल से भी ज्यादा लंबे वक्त बाद धोनी क्रिकेट मैदान पर उतरेंगे। 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी मैच सेमीफाइनल मुकाबले में खेला था।

हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार प्लेयर और वेस्टइंडीज के आल-राउंडर ड्वायन ब्रावो ने कहा था कि धोनी इस टीम में भी बदलाव को उसी तरह संभालेंगे जैसे उन्होंने भारतीय टीम में संभाला था। ब्रावो के मुताबिक चेन्नई की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम की कप्तानी की तुलना में धोनी पर कम दबाव होगा।

ब्रावो से जब धोनी के उत्तराधिकारी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था, "मुझे पता है कि कुछ वक्त से दिमाग में यह तो चल ही रहा होगा और मेरा मतलब है कि एक वक्त पर हम सभी को अलग होना पड़ेगा। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कब आप पीछे हटते हैं और किसे इसे संभालने देते हो। फिर चाहे रैना हों या कोई और युवा।"

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को अबु धाबी में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी से पैदा हालात के कारण इस बार आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जाएगा।

चेन्नई की नजरें चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने के साथ ही सर्वाधिक बार खिताब जीतने के मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर लगी हुई हैं।



Read More
Source Link

Related Stories