Cricket Australia के बयान के बाद IPL 2020 होने के आसार बढ़े

Spread the love

Cricket Australia के चेयरमैन Earl Eddings ने कहा कि वैश्विक महामारी Corovirus के कारण ICC T20 World Cup आयोजित करना अकल्पनीय लग रहा है।

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स (Earl Eddings) ने माना की कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन बहुत मुश्किल है। एडिंग्स ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वैश्विक महामारी के कारण T20 विश्व कप आयोजित करना अकल्पनीय लग रहा है। बता दें कि अधिकारियों ने पहले कहा था कि वह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही विश्व कप आयोजन का तरीका ढूंढ़ रहे हैं। लेकिन एडिंग्स का मानना है कि वायरस से संबंधित चिंताओं के कारण यात्रा प्रतिबंधों के बीच टूर्नामेंट को समय पर कराना मुश्किल होगा।

अजीबो-गरीब है Gary Kirsten के Team India के कोच बनने की कहानी, सिर्फ सात मिनट लगे थे

एडिंग्स ने कहा, मुश्किल होता जा रहा है आयोजन

पत्रकारों से बात करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयमैन एडिंग्स ने कहा कि हालांकि अभी तक हमने टूर्नामेंट का टालने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन 16 देशों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ को ऑस्ट्रेलिया लाना और फिर मुकाबले करवाना। यह सबकुछ ऐसे समय में करना होगा, जब सभी देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और लगातार नए केसेज सामने आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें लगता है कि यह अकल्पनीय है कि हम ऐसा करे। अब तो ये और मुश्किल होता जा रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच शेडयूल है।

अगले महीने तक आ सकता है कोई निर्णय

टी20 विश्व कप के प्रमुख निक हॉकले (Nick Hockley), जो मंगलवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम कार्यकारी अधिकारी बनाए गए हैं, ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल अगले महीने तक कोई निर्णय ले सकती है। हॉकले ने कहा कि उन्हें एक शानदार स्थानीय आयोजन समिति मिली है, जो हर कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है, ऐसे में जल्द ही फैसला लिया जा सकता है।

Tendulkar का पैड ठीक करने वाले भास्करन मोची की मदद को आगे आए Irfan Pathan, Dhoni के हैं दोस्त

आईपीएल के लिए खुल जाएगा विंडो

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि अगर इस साल टी-20 विश्व कप नहीं हुआ तो इस विंडो में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन हो सकता है। ऐसी बातें पहले भी सामने आती रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की नजर टी-20 विश्व कप वाले विंडो पर है, जिसके स्थगित होने की बहुत ज्यादा संभावना है।



Read More
Source Link

Related Stories