AKTU UPSEE आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ी

Spread the love

AKTU UPSEE: APJ अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) ने उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ा दी है। इसके अलावा, आवेदन सुधार सुविधा 3 जून तक उपलब्ध होगी। विश्वविद्यालय ने 2 अगस्त को प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है।

जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा को सामाजिक सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखकर आयोजित किया जाएगा। अब केवल 24 छात्रों को एक कमरे में बैठने की अनुमति दी जाएगी। इससे पहले, 60 छात्रों को एक कमरे में रखा जाता था।

ऐसा होगा पेपर
छात्रों को 150 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे, जिनमें से 50 प्रश्न प्रत्येक भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित पर होंगे। प्रश्न पत्र के लिए आवंटित समय तीन घंटे का होगा। प्रत्येक प्रश्न में 4 अंक होंगे और पेपर में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। परीक्षा में आठ पेपर होंगे।

UPSEE बायोटेक, कृषि, BAchch, BPharm, BDes, BHMCT, BFAD, BFA, BVoc, एमटेक, एमटेक दोहरी डिग्री, MBA, MBA एकीकृत, MCA, MCA एकीकृत, MPharm, MArch पाठ्यक्रमों में बीटेक में प्रवेश के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा है। पार्श्व प्रविष्टि के माध्यम से, उम्मीदवार बीटेक, बीफार्मा, एमसीए के दूसरे वर्ष में प्रवेश ले सकते हैं।



Read More
Source Link

Related Stories