घर पर ही फल और सब्जियां उगाते ये बॉलीवुड सितारे, डाइट पर विशेष फोकस

Spread the love

बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood celebs) फिटनेस फ्रिक होने के साथ अपनी डाइट का भी विशेष ध्यान रखते हैं। स्टार्स घर में उगाई गई सब्जियां और फलों ( home-grown vegetables and fruits) को अपने आहार में शामिल करते हैं। क्योंकि ज्यादातर सितारें बाहर की चीजों को अवॉइड करते नजर आते हैं। लॉकडाउन के दौरान कुछ स्टार अपने पर घर पर बागबानी करते नजर आए। जिनमें शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty) , धर्मेंद्र ( Dharmendra) , मिलिंद सोमन ( Milind Soman) , जूही चावला ( Juhi Chawla) और आर माधवन ( R Madhavan) जैसे नाम शामिल हैं।

मिलिंद सोमन
मॉडल और अभिनेता मिलिंद सोमन ने सोशल मीडिया पर बागबानी का वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,'खुशी वाकई खुद के उगाए फल और सब्जियों को खाने से मिलती है। लॉकडाउन के पहले एक छोटा सा ग्रीन हाउस बनाया और जो अब धीरे—धीरे कलरफुल हो रहा है।' वीडियो में अभिनेता लौकी को तोड़ रहे हैं। घर पर उगी सब्जियों को देख वे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने लौकी, ककड़ी, बैगन और खीरा भी उगाए हैं।

Bollywood stars

शिल्पा शेट्टी
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी बाहर की चीजों को अवॉइड करती हैं इसलिए वे अपने घर के लॉन में बैगन, मिर्ची, धनिया पत्ती और अन्य सब्जियां भी उगाती हैं। पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो किया, जिसमें वे बेटे वियान के साथ सब्जियां तोड़ती हुई नजर आई थीं।

धर्मेंद्र
अभिनेता धर्मेंद्र पिछले कई सालों से फिल्मों से दूर अपने फॉर्महाउस पर फल, सब्जियां उगाने और खेती करने में व्यस्त हैं। वे अक्सर अपनी बागवानी के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। उनके बाग में केला, आम, अमरूद, अनार और अन्य फल सहित तकरीबन सारी सब्जियां उगाई जाती हैं।

Bollywood stars

जूही चावला
बॉलीवुड को कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाली जूही चावला का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने मुंबई में ही खेती की जमीन खरीद रखी हैं। यहां पर वह ऑर्गेनिक फार्मिंग करती हैं। वह खाने के लिए फल व सब्जियां अपने खेत से ही लाती हैं। वह अक्सर अपने खेत की देख-रेख के लिए आती रहती हैं।

आर माधवन
अभिनेता आर माधवन ने अपने छत पर ही बहुत बड़ा एक गार्डन बना रखा है। एक्टर यहां सब्जियां और फल की खेती करते हैं। अपने छत पर माधवन ने बहुत सारी सब्जियां और फल उगाये हुए हैं। वह मार्केट में बहुत कम फल व सब्जियां खरीदते हैं।



Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories