सुशांत सिंह की अस्थियां गंगा नदी में विसर्जित, घर से मिली 5 डायरी, बहन ने लिखा इमोशनल पोस्ट

Spread the love

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Actor Sushant Singh Rajput committed suicide) ने रविवार को मुंबई में आत्महत्या कर ली थी। गुरुवार को अभिनेता के परिवार ने उनकी अस्थियों पटना के गंगा नदी (Ganges River in Patna) में विसर्जित कर दिया। इसी बीच जानकारी मिली सुशांत ने पिछले 2 सालों में 3 कंपनियां बना ली थी। मुंबई पुलिस ( Mumbai Police) अभिनेता की सुसाइड मामले की जांच कर छानबीन कर रही है। इस मामले में उनके करीबी लोगों से पूछताछ चल रही है। इसी कड़ी में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (girlfriend Riya Chakraborty ) अपना बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन ( Bandra Police Station) पहुंची। पुलिस को अभिनेता के घर से उनकी 5 डायरियां मिली है।

गंगा नदी में विसर्जित हुईं अस्थियां
सुशांत सिंह के परिवार ने उनकी अस्थियों को पटना के गंगा नदी में विसर्जित कर दिया है। इस मौके पर उनके सभी परिवारवाले मौजूद रहे। उनके पिता केके सिंह, बहनों और बहनोई ने अस्थियां विसर्जित की। अभिनेता का पूरा परिवार गुरुवार दोपहर पटना के गंगा घाट पर पहुंचा जहां वैदिक मंत्रौच्चारण के बीच दीघा घाट पर अस्थियों को प्रवाहित किया गया।

Sushant Singh Rajput

तीन कंपनियों के मालिक थे
सुशांत को अभिनय के अलावा अंतरिक्ष, ब्रह्मांड और टेक्नॉलॉजी में भी काफी दिलचस्पी थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह ने पिछले दो सालों में अपनी तीन कंपनियां खड़ी कर ली थीं। ये कंपनियां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुआल रिएलिटी, मिक्स रिएलिटी, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ प्रमोशन, स्वच्छता, भूखमरी और कुपोषण को लेकर काम कर रही हैं। अभिनेता ने अपनी पहली कंपनी इंसाएई वेंचर को मई 2018 में स्थापित किया था। सुशांत की ये कंपनी फिल्मों, स्वास्थ्य कल्याण और रिसर्च के लिए काम करती है।

बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं रिया चक्रवर्ती
सुशांत सिंह की आत्महत्या मामले उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती अपना बयान देने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। पूछताछ के इस दौर में रिया के अलावा पुलिस सुशांत के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से भी बातचीत कर रही है। बताया जा रहा है कि मुकेश छाबरा पुलिस की पूछताछ में काफी मदद कर रहे हैं। पुलिस इस आत्महत्या मामले में बड़ी बारीकी से जांच कर रही है। अब तक इस केस में 6 लोगों से पूछताछ की गई है।

Sushant Singh Rajput

घर से मिली उनकी 5 पर्सनल डायरी
मुंबई पुलिस सुशांत की मौत के मामले में छानबीन कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता के घर से पुलिस को उनकी 5 पर्सनल डायरीज मिली है। इस डायरी में लिखी गई बातों की जांच के बाद उनकी आत्महत्या के पीछे की वजह जानने की कोशिश की जाएगी। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि डायरी में वो किताबों में पढ़े गए महत्वपूर्ण कोट लिखा करते थे। सुशांत की डायरी के हिसाब से कई करीबियों से भी पूछताछ हो सकती है।


ऑनलाइन सर्च में 1416 प्रतिशत की बढ़ोतरी
सुशांत सिंह के सुसाइड के बाद वह इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों में से एक बन गए हैं। उनके नाम की सर्च में दो दिनों में 1416 प्रतिशत उछाल आया। वहीं ट्विटर पर भी वो तीन दिन से ट्रेंड कर रहे हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो 14 जून को सुशांत के नाम पर करीब 1 लाख से ऊपर ट्वीट किए गए। वहीं 15 और 16 तारीख को भी सुशांत सबसे ऊपर ट्रेंड करते रहे। जहां सुशांत सिंह राजपूत का इस तरह से जाना हर किसी को सदमा दे गया वहीं दूसरी तरफ लोगों ने उनके बारे में काफी कुछ जानने की कोशिश की जो कि सर्च में काफी ऊपर दिखा। लोग उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं।


बहन ने लिखा इमोशनल पोस्ट
सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने फेसबुक पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा,'मेरा बेबी, मेरा बाबू, मेरा बच्चा अब हमारे बीच शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है। मैं जानती हूं कि तुम काफी दर्द में थे और मैं जानती हूं कि तुम एक फाइटर थे और इससे बहादुरी से लड़ रहे थे। मुझे माफ करना मेरा सोना। जिन भी तकलीफों से तुम गुजरे, उसके लिए माफी चाहती हूं। अगर मेरे अख्तियार में होता तो मैं तुम्हारे सारे दर्द ले लेती और अपनी सारी खुशियां तुम्हें दे देती।'

करण जौहर ने हजारों लोगों को किया अनफॉलो
सुशांत के सुसाइड के बाद इंडस्ट्री में नेपोटिज्म का मुद्दा गर्माया हुआ है। इस मामले में सोशल मीडिया पर करण जौहर लोगों के निशाने पर हैं। ज्यादातर यूजर्स बॉलीवुड में मौजूद भाई-भतीजावाद के लिए करण जौहर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस मामले में करण ने कोई बयान जारी नहीं किया है। हालांकि उन्होने अपने ट्विटर अकाउंट से स्टार किड्स और बाकी स्टार को अनफॉलो कर दिया हैं। उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर हजारों लोगों को अनफॉलो कर लिया है। उनके अनफॉलो लिस्ट में बॉलीवुड के कई नामी चेहरे हैं।

3400 परिवारों को खिलाएंगे खाना
फिल्मकार अभिषेक कपूर और उनकी पत्नी प्रज्ञा कपूर ने 3400 परिवारों को खाना खिलाकर सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धाजंलि देने का फैसला किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा की। गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। सुशांत ने 'काई पो छे' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। ये मूवी साल 2013 में रिलीज हुई थी। इसे अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया था। अभिषेक और प्रज्ञा, सुशांत को अंतिम विदाई देने के लिए विले पार्ले स्थित शमशान घाट भी गए थे।



Source Link

Related Stories