अगस्त से लौट सकती है सिनेमाघरों में रौनक, दिवाली और क्रिसमस के लिए तैयार है इन दो बड़े बैनर्स की फिल्में

Spread the love

नई दिल्ली। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश भर में मार्च से कई चीजें बंद हैं। इनमें मल्टीप्लेक्स (Multiplex) और थियेटरर्स भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इंटरटेनमेंट के इस जरिए को बंद रखने का फैसला लिया गया था। इसके चलते कई फिल्म मेकर्स, प्रोडक्शन हाउस और सिनेमाघर (Cinema Halls) मालिकों को काफी नुकसान हुआ था। मगर अगस्त से दोबारा सिनेमाघरों में रौनक लौटने की उम्मीद है क्योंकि अनलॉक फेज 2 की घोषणा हो चुकी है। इसी के चलते दो बड़े मेकर्स ने दिवाली और क्रिसमस के लिए रिलीज डेट का ऐलान किया है।

मंगलवार को रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर 'सूर्यवंशी' और कबीर खान (Kabir Khan) निर्देशित रणवीर सिंह (Ranveer Singh) स्टारर '83' की रिलीज डेट का ऐलान किया गया। इन दोनों बड़ी फिल्मों को दिवाली और क्रिसमस पर सिनेमाघरों में उतारा जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कार्निवल और पीवीआर के अधिकारियों का कहना है कि दोनों फिल्मों की रिलीज डेट अनाउंस करने का आइडिया धर्मा प्रोडक्शन और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दिया था। क्योंकि बॉक्स आफिस पर रिलीज होने वाली ये दोनों फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर वे ही हैं।

बॉलीवुड की जगह हॉलीवुड मूवीज पहले होंगी रिलीज
माना जा रहा है कि अगस्त में सिनेमाघर खुलते ही दर्शकों की भीड़ एकदम से नहीं आएगी। लोगों में कोरोना के चलते थोड़ी झिझक रहेगी। ऐसे में सिनेमाघरों में पहले बॉलीवुड की जगह हॉलीवुड (Hollywood) की बड़ी फिल्मों को रिलीज किया जाएगा। इनमें क्रिस्टोफर नोलन की 'टेनेंट' और डिज्नी वालों की 'मुलान' शामिल हैं। ये 12 अगस्त को रिलीज होगी। इसके अलावा हॉलीवुड के अन्य बड़े बैनर की मूवी को भी मल्टीप्लेक्स में उतारा जाएगा।

करोड़ों का हुआ नुकसान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आइनॉक्स मूवीज के अधिकारियों ने बताया कि पिछले तीन महीनों से सिंगल स्क्रीन (Single Screen) और मल्टीप्लेक्स बंद होने से करीब 4500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। क्योंकि टिकट्स (Movie Tickets) से हर महीने लगभग 1000 करोड़ रुपए की कमाई होती थी। जबकि 500 करोड़ रुपए फूड और बेवरेज से आ जाते हैं।



Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories