कितना रूलाएगा 2020 : स‍िनेमा के ल‍िए और बुरी खबर, फेमस गीतकार पद्मजा राधाकृष्णन का न‍िधन

Spread the love

बॉलीवुड ( Bollywood 2020 ) के लिए साल 2020 अच्छा नहीं रहा है। चीन से निकला कोरोना वायरस (Corona virus) ने पूरी दुनिया के लिए आंतक बन गया है। इस वायरस का प्रकोप पिछले साल के दिसम्बर में हुआ था। लेकिन बाद में इस वायरस ने पूरी दुनिया पर अपना कहर दिखा दिया था। वर्ष 2020 इसलिए भी अच्छा नहीं रहा क्योंकि बॉलीवुड के कई लोगों को कोरोना की चपेट में आ गया थे। वही कुछ लोग कोरोना से जंग जीतने में सफल रहें हैं। इसके अलावा कुछ कलाकारों ने बिना कोरोना वायरस के अचानक इस दुनिया को अलविदा कहा।

गीतकार पद्मजा राधाकृष्णन का निधन

हाल ही में केरल की मशहूर गीतकार पद्मजा राधाकृष्णन ( Kerala famous lyricist Padmaja Radhakrishnan) का एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा ( heart attack) पड़ने से निधन हो गया। वह 68 वर्ष की थी। उनके परिवार में पुत्र एम आर राजाकृष्णन और पुत्री कार्तिका है। उनका बेटा चेन्नई में और बेटी दुबई में रहती हैं। दिवंगत संगीतकार एम जी राधाकृष्णन की पत्नी पद्मजा ने मलयायम फिल्म ‘मि. बेन’ के लिए गीत लिखे थे। यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी। उन्होंने कई ऐसे भी गीत लिखे थे, जिन्हें उनके पति ने संगीतबद्ध किया था। उनके निधन से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। सांस लेने में तकलीफ के बाद पद्मजा को तिरुवनंतपुरम के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पद्मजा को कला में काफी रुचि थी। उन्होंने स्थानीय स्तर पर कई प्रदर्शनियों का आयोजन किया था। साल के अभी छह महीने भी नहीं बीते हैं कि एक के बाद एक कई बुरी खबरें सुनाई दे रही हैं।


साल 2020 में इन कलाकार ने कहा अलविदा
रविवार को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की मौत ने सभी को हिला कर रखा दिया था। जब यह खबर सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई तो किसी को यकीन ही हुआ हुआ। उनकी मौत से बॉलीवुड, टीवी और राजनीति से लेकर खेल जगत के लोगों ने दुख जताया था। सुशांत से पहले बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार इरफान खान, ऋषि कपूर, मनमीत ग्रेवाल, अभिजीत, प्रेक्षा मेहता, शफीक अंसारी, साई गुंडेवर, अमोस पॉल, मोहित बघेल, सचिन कुमार, गीतकार योगेश, वाजिद खान का निधन हो गया था।



Source Link

Related Stories