China: प्राइमरी स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड ने चाकू से किया हमला, 40 बच्चे और दो शिक्षक घायल

Spread the love

बीजिंग। चीन ( China ) से गुरुवार को एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। चीन के एक प्राइमरी स्कूल ( Attack In Primary School ) में एक सुरक्षा गार्ड ने चाकू से हमला बोल दिया। इस हमले में 40 बच्चे और दो शिक्षक घायल हो गए। यह हमला दक्षिण चीन ( South China ) के वांगफू कंट्री सेंटर ( Wangfu Country Center ) प्राथमिक विद्यालय में सुबह करीब 8:30 बजे छात्रों के स्कूल में एकत्र होने के बाद किया गया।

स्थानीय अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि सभी पीड़ितों को आठ एंबुलेंस के जरिए फौरन नजदीकी वजुहू सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चाकू के इस हमले में कम से कम 3 पीड़ित गंभीर रूप से घायल हुए हैं। फिलहाल पीड़ितों की पहचान जाहिर नहीं की गई है।

Trump ने चीन पर की एक और कार्रवाई, 16 जून से चीनी विमानों के America आने पर लगाई रोक

अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि आखिर सुरक्षा गार्ड ने स्कूल के छात्रों को निशाना क्यों बनाया? कथित हमलावर की पहचान 50 वर्षीय सुरक्षा गार्ड ली ज़ियाओमिन के रूप में की गई है। इस घटना में घटना में स्कूल के प्रिंसिपल के भी घायल होने की खबर है। पुलिस ने संदिग्ध ली को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है। चीन में इस तरह के मामले अक्सर देखे जाते हैं। इससे पहले जनवरी 2019 में एक असंतुष्ट स्कूलकर्मी ने बीजिंग ( Bijing ) के एक प्राइमरी स्कूल में हमला कर दिया था और जमकर तोड़फोड़ मचाई थी। स्कूलकर्मी ने 20 छात्रों पर हमला किया था, जिसमें कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Hong Kong: विवादित चीनी राष्ट्रगान विधेयक पास, अपमान करने पर तीन साल तक हो सकती है सजा

समाचार एजेंसी एएफपी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अप्रैल 2018 में भी 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने इस तरह के हमले को अंजाम दिया था। उस शख्स ने 9 मिडिल-स्कूल के छात्रों की हत्या कर दी थी।



Read More
Source Link
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by CurrentIndia.net. Source: Patrika.com

Related Stories